police jawans honored

पुलिस स्थापना दिवस आज, रिज और गेयटी में होंगे कार्यक्रम

  • राज्यपाल आचार्य देवव्रत करेंगे शुभारंभ
  • बेस्ट पुलिस थाने का भी मिलेगा अवॉर्ड
  • पुलिस ने स्थापना दिवस की सभी तैयारियां की पूरी

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
हिमाचल प्रदेश पुलिस वीरवार और शुक्रवार को पुलिस स्थापना दिवस मनाएगी। शिमला के रिज और गेयटी थिएटर में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम का शुभारंभ प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत वीरवार को करेंगे।

दो दिनों तक चलने वाले पुलिस स्थापना दिवस पर उत्कृष्ट सेवाएं देने वाले पुलिस जवानों को मेडल देकर सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ-साथ खेलकूद में प्रदेश का नाम रोशन करने वाले पुलिस जवानों को भी अवॉर्ड मिलेगा। इस अवसर पर प्रदेश का बेस्ट पुलिस थाने का भी चयन होना है, जिसे राज्यपाल आचार्य देवव्रत अवॉर्ड देकर सम्मानित करेंगे।

पुलिस स्थापना दिवस के सफल आयोजन करने के लिए हिमाचल प्रदेश पुलिस ने पूरी तैयारियां कर ली हैं। कार्यक्रम से एक दिन पूर्व डीजीपी सोमेश गोयल ने कार्यक्रम स्थल का पूरा जायजा भी लिया। उन्होंने कहा कि हिमाचल पुलिस पहली बार स्थापना दिवस का आयोजन करने जा रही है।

बताया गया कि प्रदेश पुलिस के स्थापना दिवस के अंतिम दिन इंटेलिजेंस ब्यूरो के पूर्व निदेशक पीसी हलदार चीफ गेस्ट होंगे, जबकि इंस्टीट्यूट ऑफ कंफ्लिट मैनेजमेंट नई दिल्ली के कार्यकारी निदेशक डॉ. अजय सहनी विशेष आमंत्रित अतिथि होंगे। गेयटी थिएटर में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। वहीं, रिज पर डॉग-शो सहित अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

कबड्डी खिलाड़ी अजय ठाकुर ने की कदमताल

प्रदेश पुलिस में डीएसपी रैंक के अफसर एवं भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान अजय ठाकुर ने भी पुलिस स्थापना दिवस के लिए बुधवार को रिज पर कदमताल की। जानकारी के मुताबिक प्रदेश पुलिस विभाग अजय ठाकुर और भारतीय महिला कबड्डी टीम की सदस्य प्रियंका नेगी को भी सम्मानित करेगा।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams