sp diwakar sharma

जिले के नए SP दिवाकर शर्मा ने संभाला पदभार

कहा, ट्रैफिक प्रबंधन पर भी दिया जाएगा जोर, दुर्घटनाओं पर लगाएंगे अंकुश

राजीव भनोट। ऊना
जिले के नए SP दिवाकर शर्मा ने मंगलवार को पदभार संभाल लिया। इसके बाद उन्होंने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि ऊना जिले में पनप रहे हर तरह के माफिया को कुचलना उनकी प्राथमिकता रहेगी। ड्रग, खनन, शराब व वन माफिया पर निष्पक्ष कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि माफिया पर कंट्रोल करने के लिए सभी थानों में विशेष रणनीति बनाई जाएगी और जनता से भी माफिया को खत्म करने के लिए सहयोग लिया जाएगा।

इसके अलावा जिले में विकराल होती ट्रैफिक समस्या का भी हल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दुर्घटनाओं में किसी की जान न जाए, इसके लिए हेल्मेट अभियान को भी जारी रखा जाएगा। शर्मा ने कहा कि ट्रैफिक को नियंत्रित करना बड़ी चुनौती है, क्योंकि गाडिय़ों की संख्या में भारी वृद्धि हुई है, लेकिन जिला ऊना में हर थाना व चौकी के तहत ट्रैफिक को कंट्रोल करने व व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए आम जन के सहयोग से कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि दुर्घटनाओं में जान जाना व जख्मी होना, परिवारों के लिए दुखदाई रहता है। ऐसे में सड़क दुर्घटनाएं कम हो, इसके लिए यातायात नियमों का पालन करवाना प्राथमिकता रहेगी। वहीं जिला में दोपहिया वाहनों के लिए हेलमेट की जरूरत का अभियान जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि अभिभावक भी बच्चों को बिना हेलमेट दोपहिया व लाईसेंस के बिना वाहन चलाने के लिए न दें। एसपी ने कहा कि व्यवस्था बनाने के लिए एक्शन प्लान तैयार किया जाएगा। जिसे धरातल पर उतारा जाएगा।

सुझावों का होगा स्वागत

एसपी दिवाकर शर्मा ने कहा कि पुलिस की व्यवस्था बेहतर हो, इसके लिए जनता व समाजिक संगठनों से सुझाव लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सुझावों पर अमल करते हुए हम मित्रपूर्ण व्यवहार देते हुए रोजमर्रा की समस्याओं को खत्म करने की ओर बढेंग़े।

सीसीटीवी से रहेगी नजर

कानून व्यवस्था को दुरुस्त रखना पहल रहेगी। इसके लिए जिला भर में थानों व मुख्यालय में सीसीटीवी से नजरें रहेगी। उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों पर भी नियमित रूप से निरीक्षण होंगे।

सुझावों का होगा स्वागत

एसपी दिवाकर शर्मा ने कहा कि पुलिस की व्यवस्था बेहतर हो, इसके लिए जनता व समाजिक संगठनों से सुझाव लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सुझावों पर अमल करते हुए हम मित्रपूर्ण व्यवहार देते हुए रोजमर्रा की समस्याओं को खत्म करने की ओर बढेंग़े।

महिला सुरक्षा की पहल

पुलिस कप्तान ने कहा कि महिलाओं पर अत्याचार कम हो। उनकी शिकायतों को पहल के आधार पर समयबद्ध ढंग से निपटा जाए, इसके लिए थानों को विशेष निर्देश दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा के लिए हरसंभव प्रयास जिला में किए जाएंगे। शरारती तत्वों पर नजर रखी जाएंगी। स्कूलों, कॉलेजों व सार्वजनिक स्थलों पर सादी वर्दी में भी पुलिस कर्मी तैनात किए जाएंगे, ताकि छेडख़ानी व अभद्रता की घटना न हो सके।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams