Poor Animals

सर्पदंश के पीडि़तों के लिए विशेष उपचार व दवाईयों का हो इंतजाम

हिमाचल दस्तक। बरठीं
जिला भर में बेसहारा पशुओं व सर्पदंश के मामलों में हो रही वृद्वि सेजागरूक ब्राह्मण मंच ने गहरी चिंता व्यक्त की है। मंच का कहना है कि इन समस्याओं से निपटने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा कोई विशेष कदम नहीं उठाया जा रहा है। ब्राह्मण मंच के जिला प्रधान नरेश कुमार सोहढ, वरिष्ठ उपप्रधान डा. रमेश भारद्वाज, महासचिव मनोहर लाल शर्मा, प्रेस सचिव संजय कुमार व जितेन्द्र गौतम सहित अन्यों ने एक संयुक्त वक्तव्य में बयान जारी किया है कि जिला बिलासपुर में पंचायतों व प्रशासन की अनदेखी की बजह से बेसहारा पशुओं के कारण किसानों की फसलों को नुकसान हो रहा है साथ ही इन पशुओं के कारण लोगों में एक भय का वातावरण बना हुआ है।

उन्होंने कहा कि हाल ही में जिला बिलासपुर में सर्पदंश की घटनाओं में काफी इजाफा हो रहा है लेकिन कितनी बिडंवना है कि चिकित्सा विज्ञान में इतनी उन्नति होने के बाबजूद भी किसी भी शर्पदंश से पीडि़त व्यक्ति के प्राणों को बचाया नहीं जा सका है। प्रदेश में बिलासपुर, हमीरपुर, ऊना व सोलन के कुछ क्षेत्र बरसात व गर्मी के मौसम में सर्पदंश के मामलों में अति संवेदनशील हैं।

जब सरकार के पास इसके बारे में तमाम जानकारियां हासिल हैं तो इसके बाबजूद भी व्यापक इंतजाम क्यों नहीं किए जाते। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि इन अति संवेदनशील जिलों में सर्पदंश के पीडि़तों के लिए विशेष उपचार व दवाईयों का इंतजाम किया जाए।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams