News Flash
budget

बीजेपी ने लगाया पूर्व सरकार पर अनियमितताओं का आरोप

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
वित्त वर्ष 2018-19 के बजट पर हुई चर्चा के पहले दिन सत्तापक्ष ने सरकार की जमकर तारीफ की तो विपक्ष ने आलोचना। बीजेपी विधायकों ने पूर्व की कांग्रेस सरकार पर वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाया, जबकि कांग्रेस विधायकों ने बजट को युवा एवं जनविरोधी बताया…

हर वर्ग का रखा ख्याल : पठानिया

चर्चा में भाग लेते हुए बीजेपी विधायक राकेश पठानिया ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने पहले बजट में हर वर्ग का ख्याल रखा है। आज प्रदेश सरकार की आर्थिक हालात खराब होने के पीछे पूर्व की कांग्रेस सरकार जिम्मेवार है। राकेश पठानिया ने आरोप लगाया कि पूर्व की वीरभद्र सरकार ने प्रदेश को कर्जे में डूबो दिया। मात्र दो महीने के कार्यकाल में ही सरकार ने बेहतर बजट पेश किया जिसे विपक्ष पचा नहीं पा रहा है।

पूर्व में रेवडिय़ों की तरह बांट दिए स्कूल : धवाला

भाजपा विधायक रमेश धवाला ने चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकार ने अपने कार्यकाल में रेवडिय़ों की तरह स्कूल खोले। जहां मूलभूत सुविधाएं नहीं थी, वहां पर भी वोट के नाम पर स्कूल खोल दिए। धवाला ने आरोप लगाया कि प्रदेश की आर्थिक स्थिति कांग्रेस सकरार के कारण ही नाजुक हो चुकी है। सीएम ने अपने बजट में किसान, उद्योग, कर्मचारी सहित सभी वर्गों को बेहतर स्थान दिया है।

न नौकरी, न ही नई योजनाएं : शांडिल

कांग्रेस विधायक धनीराम शांडिल ने चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि सरकार ने अपने पहले बजट में न तो नौकरियां का प्रावधान किया गया और न ही नई योजनाएं बनाई। उन्होंने कहा कि पुरानी बोलत में नई शराब जैसे बजट पेश किया। शांडिल ने आरोप लगाया कि पूर्व की कांग्रेस सरकार की योजनाओं का नामकरण पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नई पहल शुरू की।

जनता को दिया बेहतर बजट : इंद्र

भाजपा विधायक कर्नल इंद्र सिंह ने चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता को बेहतर बजट दिया है। हर वर्ग का विकास करने के लिए मुख्यमंत्री ने हरसंभव प्रयास किए हैं। पंचायतीराज तथा नगर निकायों के नुमाइंदों के वेतन में वृद्धि कर सीएम ने इतिहास बनाया। इसके साथ-साथ अनुबंध आधार पर सेवाएं दे रहे सरकारी कर्मचारियों के ग्रेड-पे को दोगुणा करना अपने आप में एक इतिहास है।

टूरिज्म को बढ़ावा देने में सरकार विफल : रायजादा

कांग्रेस विधायक सतपाल सिंह रायजादा ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार टूरिज्म को बढ़ावा देने में पूरी तरह विफल रही है। रायजादा ने कहा कि मुख्यमंत्री प्रदेश के दौरे के दौरान यह कहते आ रहे हैं कि हर क्षेत्रों में पर्यटन को बढ़ावा देंगे, लेकिन अपने पहले ही बजट में टूरिज्म के लिए कुछ भी नहीं दिया। उन्होंने कहा कि स्वां नदी का तटीकरण बंद हो चुका है। केंद्र में बीजेपी की सरकार होने के नाते भी यह सरकार बजट का प्रावधान करने में पीछे रही।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams