News Flash
prem kumar dhumal

कॉलेज खोलने का श्रेय बीजेपी को – धूमल

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। हमीरपुर
हमीरपुर में मेडिकल कॉलेज को खुलवाने का श्रेय लेने के राजनीतिक दावों प्रतिदावों के बीच पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा है कि मेडिकल कॉलेज की नोटिफिकेशन करवाने का श्रेय कांग्रेस को जाता है। जबकि हमीरपुर में मेडिकल कॉलेज खुलवाने का श्रेय बीजेपी को जाता है। हालांकि धूमल के इस बडे ब्यान के राजनीतिक मायने क्या निकाले जाएंगे। यह बाद की बात है लेकिन राजनीति में प्रो प्रेम कुमार की साफगोई वाला यह ब्यान शायद कुछ लोगों को रास ना आए।

परंतु मेडिकल कॉलेज खोलने का श्रेय लुटने की बेतुकी जंग पर धूमल का यह बड़ा ब्यान विराम लगाने के लिए काफी है। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल हमीरपुर टॉऊन हाल में सुपर मैग्नेट स्कूल के स्थापना दिवस में शिरकत करने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। मेडिकल कॉलेज देरी से शुरू होने के कांग्रेस के सवाल पर धूमल ने कहा कि पिछले पांच वर्षो तक तो कांग्रेस की ही सत्ता थी तो उन्होनें देरी क्यों होने दी।

कहा प्रदेश में बीजेपी कार्यकाल में चार मेडिकल कॉलेज खोले जा रहे है

कांग्रेस कालेज शुरू कर लेती। प्रो, धूमल बोले की कांग्रेस के कारण सैंट्रल युनिवर्सिटी का काम आठ वर्षो से लटका है। प्रदेश की जनता के लिए सौभाग्य की बात है कि प्रदेश में बीजेपी कार्यकाल में चार मेडिकल कॉलेज खोले जा रहे है। इस कारण से प्रदेश मेडिकल एजुकेशन में अब्बल साबित होगा।

कॉलेजों में रूसा सिस्टम खत्म करने के सवाल पर उन्होनें कहा कि जब तक रूसा के लिए माकूल आधारभूत ढांचा स्थापित नहीं किया जाता है तब तक रूसा लागू करना बेमानी ही नहीं बल्कि विद्यार्थियों को परेशानी में डालने का सबव बन रहा है। देखा यह जा रहा था कि विद्यार्थी छठें सैमेस्टर का पेपर दे रहा होता था और पहले सैमेस्टर का परिणाम घोषित नहीं हुआ होता था। इस कारण से प्रदेश में रूसा सिस्टम फेल हुआ है।

यह भी पढ़ें – वाइरिंग शॉर्ट होने से घर में दो लोगों को लगा करंट

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams