News Flash
forelane compensation

फोरलेन अथॉरिटी के रवैये से लोग नाखुश

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। कुल्लू
फोरलेन अथॉरिटी मंडी-कुल्लू के कई मकानों व अन्य परिसंपत्तियों के मुआवजे के ब्याज को हड़पने की तैयारी कर रहा है। मंडी में कुछ क्षेत्रों में फोरलेन अथॉरिटी द्वारा लोगों को मकानों व अन्य परिसंपत्तियों का मुआवजा तो दे दिया गया, लेकिन अब कुल्लू-मनाली के कई क्षेत्रों में फोरलेन अथॉरिटी इस ब्याज पर डाका डालने के मूड़ में है। बता दें कि फोरलेन अथॉरिटी लोगों को उस समय से ब्याज देती है, जब किसी व्यक्ति का मकान फोरलेन में लगने की नोटिफेशन जारी हो जाती है।

इसके बाद जब तक फोरलेन अथॉरिटी वहां पर काम शुरू नहीं करती है, तो फोरलेन अथॉरिटी द्वारा मुआवजे के साथ-साथ ब्याज भी दिया जाता है। मंडी क्षेत्र में कई लोगों को फोरलने अथॉरिटी ब्याज दिया गया है। अब कुल्लू में कई जगह पर फोरलेन अथॉरिटी ब्याज पर डाका डालने की तैयारी में है। ऐसे में फोरलेन प्रभावितों ने चेताया है कि अगर सरकार ब्याज देने में आनकानी करती है तो फिर एक बार आंदोलन शुरू किया जाएगा।

पिछले कई साल से फोरलेन प्रभावित एलएओ व प्रोजेक्ट डायरेक्टर के कार्यालयों के चक्कर काट रहे हैं

फोरलेन संघर्ष समिति के अध्यक्ष बिग्रेडियर खुशाल सिंह ठाकुर ने कहा कि अभी तक मंडी-कुल्लू में कई खसरा नंबर ऐसे हैं। जिनकी अभी प्रारंभिक अधिसूचना भी जारी नहीं हुई है और फोरलेन अथॉरिटी के ठेकेदार उन खसरा नंबरों में भी अपनी जेसीबी मशीन लेकर पहुंच गए हैं। लोगों को डरा-धमका कर जमीन में जबरदस्ती कब्जा कर वहां पर काम करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि फोरलेन अथॉरिटी द्वारा जमीन का अधिग्रहण करने के लिए न तो सही रास्ता अपनाया जा रहा है और नही इसकी सही प्रक्रिया निभाई जा रही है। पिछले कई साल से फोरलेन प्रभावित एलएओ व प्रोजेक्ट डायरेक्टर के कार्यालयों के चक्कर काट रहे हैं। इसके बावजूद भी छूटे हुए खसरा नंबरों की प्रारंभिक अधिसूचना जारी नहीं की जा रही है। इतना ही नहीं फोरलेन अथॉरिटी द्वारा यहां पर एनजीटी के नियमों की भी जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams