News Flash
manali aleu bridge

क्रिसमस और न्यू ईयर सीजन के चलते प्रशासन ने दिए आदेश

  •  पीडब्ल्यूडी ने मरम्मत के लिए मांगा था 15 दिन का समय
  • कल से 20 दिसंबर तक बंद रहेगी वाहनों की आवाजाही

घनश्याम शर्मा। मनाली
मनाली नगर मार्ग के अलेउ पुल के मरम्मत कार्य के चलते 14 से 20 दिसंबर तक पुल पर वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। पीडब्ल्यूडी विभाग ने मनाली प्रशासन से 15 दिन का समय मांगा था लेकिन क्रिसमस और न्यू ईयर सीजन को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने एक सप्ताह के भीतर अलेउ पुल को तैयार करने के निर्देश दिए है। पुल का मरम्मत कार्य शुरू करने के चलते और आवाजाही बंद होने से वशिष्ठ सहित प्रीणी, जगतसुख, गोजरा, सोयल और नगर पंचायत के लोगों को सहयोग करना होगा।

गौर हो कि अलेउ पुल की हालत लंबे समय से खस्ता चल रही है। पुल के खस्ताहाल होने का मामला प्रशासन द्वारा आयोजित शिकायत निवारण शिविर में भी उठा था। मंत्री गोंबिद ठाकुर ने विभाग को आदेश दिए थे कि पुल का मरम्मत कार्य शीघ्र किया जाए। पीडब्ल्यूडी विभाग ने शीघ्र काम करने की बात कही थी और मरम्मत कार्य के चलते दिन को वाहनों की आवाजाही बंद करवाने की बात कही थी।

एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने बताया कि पीडब्ल्यूडी विभाग ने पुल की हालत सुधारने को 15 से 31 दिसंबर का समय मांगा था लेकिन क्रिसमस और न्यू ईयर सीजन को ध्यान में रखते हुए एक सप्ताह के भीतर मरम्मत कार्य पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि 14 से 20 दिसंबर तक सुबह 10 से शाम 3 बजे तक वाहनों की आवाजाही बंद रखी जाएगी। उन्होंने सभी लोगों से सहयोग की अपील की है। एसडीएम ने कहा कि बर्फबारी से निपटने के लिए प्रशासन ने रेस्क्यू टीम तैयार कर ली है। इस टीम में 9 होमगार्ड के प्रशिक्षित जवान शामिल रहेंगे।

यह भी पढ़ें – आईपीएच मंत्री ने जांची सिद्धाथा नहर परियोजना

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams