anil sharma

भाजपा से ही नहीं, विधानसभा से बाहर करने की है मंशा

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. बिंदल पर निर्भर करेगा यह फैसला

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
मंडी सीट से अपने बेटे को कांग्रेस टिकट पर चुनाव लड़वाने वाले भाजपा विधायक एवं पूर्व मंत्री अनिल शर्मा पर उनकी पार्टी अब बड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रही है। पार्टी ने मंडी भाजपा मंडल से कुछ दस्तावेज मंगवाए हैं। शिमला में  पुलिस को दी गई अनिल शर्मा की शिकायत और कुछ फोन रिकार्डिंग भी जुटाई गई है। ये सभी ऐसे सबूत हैं, जो साबित कर रहे हैं कि अनिल शर्मा ने भाजपा का विधायक रहते हुए कांग्रेस प्रत्याशी अपने बेटे के लिए वोट मांगे हैं।

मंडी में उनके सभी बयानों को भी मंगवाया गया है, जो उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, चुनाव प्रभारी रहे मंत्री महेंद्र सिंह और पार्टी प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा के लिए दिये हैं। पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते अनिल शर्मा पर ये गाज गिरने वाली है। बेटे आश्रय शर्मा को मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस का टिकट मिलने के बाद अनिल शर्मा ने किसी भी प्रत्याशी का प्रचार न करने की बात कही थी। मगर वह ऐसा कर न सके। जिन कार्यकर्ताओं को उन्होंने फोन किये, उन्होंने ही रिकार्डिंग भाजपा नेताओं को सुना दी।

लोकसभा चुनाव में पार्टी की ओर से लगाई गई डयूटी का पालन भी इन्होंने नहीं किया। गौरतलब है कि 2017 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अनिल शर्मा कांग्रेस से भाजपा में कूद गए थे। अपने संपर्कों का लाभ लेकर इन्होंने जयराम सरकार में मंत्रिपद भी पा लिया। जयराम ने इन्हें ऊर्जा मंत्री बनाया था। लेकिन लोकसभा चुनाव में बेटे के लिए टिकट की जिद और फिर कांगे्रस से टिकट मिलने के बाद अनिल शर्मा ने मंत्री पद छोड़ दिया था।

अब चुनाव नतीजा जो भी हो, लेकिन भाजपा अनिल शर्मा को झेलने के मूड में नहीं है। पार्टी पदाधिकारी कहते हैं कि अनिल शर्मा को विधायक दल का हिस्सा नहीं रहने देंगे। लेकिन इससे भी अहम उनकी सदस्यता है। पार्टी चाहती है कि पच्छाद या सोलन में संभावित उपचुनाव के साथ मंडी सदर में भी उपचुनाव से ही अगले विधायक का फैसला हो।

अनिल शर्मा के खिलाफ हैं पर्याप्त सबूत : जयराम ठाकुर

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि अनिल शर्मा ने भाजपा के विधायक रहते हुए जो कुछ किया है, वह निंदनीय है। कहानी सिर्फ इतनी भर नहीं है कि वह दादा और पोते की महत्वकांक्षा का शिकार हुए हैं। उन्होंने पार्टी के खिलाफ काम किया है। इसके पर्याप्त सबूत हमारे पास हैं। आने वाले समय में इन सबूतों का सही स्थान पर इस्तेमाल होगा।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams