women congress president

दिल्ली में लॉबिंग 11 पदाधिकारी दे चुकी हैं इंटरव्यू

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष को बदलने की तैयारी हो चुकी है। हालांकि वर्तमान में प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर सुशीला नेगी कार्यरत हैं, लेकिन उनका कार्यकाल समाप्त हो गया है। इसे देखते हुए प्रदेश की 6 महिला कांग्रेस की पदाधिकारी मुख्य रूप से दौड़ में शामिल हैं। सूचना के अनुसार मंडी संसदीय क्षेत्र से विद्या नेगी, चंद्र प्रभा नेगी व सुमन चौधरी, कांगड़ा से संतोष शर्मा और शिमला ससंदीय क्षेत्र से संबंध रखने वाली अनिता वर्मा व आशा कंवर में से किसी एक के नाम पर पार्टी हाईकमान अपनी मोहर लगा सकता है।

सभी नेत्रियों के दिल्ली में इंटरव्यू भी हो चुके हैं। प्रदेश में कांग्रेस पार्टी को बीते विधानसभा चुनाव में गुटबाजी का खमियाजा भुगतना पड़ा था। सूत्रों की माने तो कांगड़ा और मंडी से महिला कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर किसी नेत्री की ताजापोशी की जा सकती है। बीते विधानसभा चुनाव में मंडी और कांगड़ा में कांग्रेस को नुकसान उठाना पड़ा था।

मंडी में तो कांग्रेस अपना खाता भी नहीं खोल पाई थी। महिला कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष सुशीला नेगी का कार्यकाल पूरा हो चुका है। हाल में उन्हें पार्टी हाईकमान ने ऑल इंडिया आदिवासी कांग्रेस की नेशनल एक्सिक्यूटिव कमेटी का सदस्य नियुक्त किया है। ऐसे में दिसंबर माह के पहले सप्ताह में प्रदेश महिला कांग्रेस को नई अध्यक्ष मिल सकती है।

यह भी पढ़ें – सरकार और ब्यूरोक्रेसी में भरोसे का संकट – वीरभद्र

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams