ram nath kovind

टांडा मेडिकल कॉलेज में दीक्षांत समारोह को करेंगे संबोधित

सीएम जयराम ने लिया तैयारियों का जायजा

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। धर्मशाला
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार से दो दिवसीय हिमाचल दौरे पर आ रहे हैं। सोमवार को राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद चिकित्सा महाविद्यालय टांडा के सरदार सोभा सिंह सभागार में आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। राष्ट्रपति के टांडा दौरे को लेकर सीएम जयराम ठाकुर ने रविवार को टांडा मेडिकल कॉलेज के समारोह स्थल का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए। इस मौके पर उनके साथ खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर, शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार, विधायक अर्जुन ठाकुर और मुल्ख राज प्रेमी सहित जिला प्रशासन और महाविद्यालय प्रबंधन के अधिकारी मौजूद रहे।

10 : 30 बजे पहुंचेंगे गगल एयरपोर्ट

राष्ट्रपति 29 अक्तूबर को प्रात: 10:30 बजे गगल पहुंचेंगे। राष्ट्रपति के साथ उनकी धर्मपत्नी सविता कोविंद भी कांगड़ा आएंगी। एयरपोर्ट पर राज्यपाल, मुख्यमंत्री और मिनिस्टर इन वेटिंग किशन कपूर, राष्ट्रपति की अगवानी करेंगे। टांडा पहुंचने पर स्वास्थ्य मंत्री, कुलपति और टांडा महाविद्यालय के प्रधानाचार्य राष्ट्रपति की अगवानी करेंगे।

11:00 बजे शुरू होगा दीक्षांत समारोह

दीक्षांत समारोह प्रात: 11 बजे आरंभ होगा। राष्ट्रपति एक घंटे तक कार्यक्रम में रहेंगे। राष्ट्रपति एवं उनकी धर्मपत्नी को हिमाचली रीति-नीति से सम्मानित किया जाएगा। समारोह में मुख्यमंत्री, राज्यपाल के संबोधन के उपरांत राष्ट्रपति मुख्य संबोधन देंगे। इस मौके पर राष्ट्रपति 8 मेधावी विद्यार्थियों को 11 गोल्ड मेडल प्रदान करेंगे। इनमें से कुछ को एक से अधिक मेडल दिए जाने हैं। समारोह में कुल 110 विद्यार्थियों को उपाधियां प्रदान करने का कार्यक्रम है।

3 घंटे बंद रहेगा एयरपोर्ट टू टांडा सड़क मार्ग

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दौरे के चलते तीन घंटे (10 से 1 बजे तक) के लिए एयरपोर्ट से टांडा तक का सड़क मार्ग पूरी तरह से सील होगा। इस दौरान इस मार्ग से कोई भी वाहन नहीं गुजर सकेगा। लोगों को अपने गंतव्य स्थानों तक पहुंचने में कोई दिक्कत न आए इसके लिए कांगड़ा पुलिस ने यातायात को डायवर्ट किया है। राष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा 1000 के करीब जवान संभालेंगे, जबकि 25 के करीब गजेटिड ऑफिसर सुरक्षा-व्यवस्था देखेंगे।

कल एचपीयू आएंगे राष्ट्रपति कोविंद

प्रदेश विवि में दीक्षांत समारोह की करेंगे अध्यक्षता

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मंगलवार को हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता करेंगे। वह यहां मेधावी डॉक्टरों को मेडल से सम्मानित करेंगे। राष्ट्रपति हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी में 30 अक्तूबर को 24वें दीक्षांत समोराह की अध्यक्षता करेंगे। रामनाथ कोविंद सोमवार को शिमला के समीप कल्याणी हेलिपैड पर हेलिकॉप्टर से उतरेंगे। उसके बाद राष्ट्रपति निवास द रिट्रीट में आराम फरमाएंगे। वह मंगलवार को हिमाचल प्रदेश विवि में सुबह 10 से 11 बजे तक दीक्षांत समारोह में विराजमान रहेंगे। उसके बाद दिल्ली के लिए रवाना होंगे। प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज भी मौजूद रहेंगे।

पुलिस और आर्मी के जवान मुस्तैद राष्ट्रपति के दो दिवसीय हिमाचल दौरे को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने कमर कस दी है। हिमाचल प्रदेश पुलिस और आर्मी के जवानों ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। खास कर शिमला में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया।

मशोबरा से लेकर समरहिल और अनाडेल से लेकर शोघी तक पुलिस के जवान मुस्तैद हो गए हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मंगलवार यानी 30 अक्तूबर को राष्ट्रपति निवास द रिट्रीट से समरहिल तक सड़क मार्ग से सफर करेंगे। वे राजधानी शिमला के मालरोड से होकर विवि के लिए निकलेंगे और इस दौरान जनता को अभिवादन भी स्वीकार करेंगे।

मालरोड से समरहिल तक हुआ रिहर्सल

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शिमला दौरे को देखते हुए प्रदेश पुलिस और आर्मी के जवानों ने रविवार को रिहर्सल कर सुरक्षा का जायजा लिया। इस दौरान मालरोड़ से लेकर समरहिल तक पुलिस ने सुरक्षा का पूरा जायजा लिया। मालरोड़ को दो तरफा बांटा गया है। सड़क के एक किनारे से राष्ट्रपति का काफिला चलेगा और दूसरी तरफ जनता को चलने के लिए रास्ता बनाया गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मंगलवार सुबह रिट्रीट से छोटा शिमला और शिलीचौक होते हुए मालरोड से समरहिल के लिए रवाना होंगे।

यह रहेगी ट्रैफिक डायवर्ट व्यवस्था

नूरपुर से पालमपुर जाने वाले वाहनों को चड़ी-घरोह सड़क मार्ग से होते हुए पालमपुर, नूरपुर से कांगड़ा जाने वाले वाहन 32 मील वाया लंज होकर कांगड़ा, पालमपुर से धर्मशाला आने वाले वाहनों को मलां और चामुंडा होते हुए धर्मशाला तथा पालमपुर से कांगड़ा जाने वाले वाहनों को समलोटी वाया बाबा बड़ोह सड़क मार्ग से कांगड़ा भेजा जाएगा। इस दौरान रोगियों व उनके तीमारदारों को लेकर जाने वाले एंबुलेंस वाहन बिना परेशानी के मुख्य सड़क मार्ग का इस्तेमाल कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें – पॉलीहाउस की आड़ में कर दिए कर्जदार

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams