bhakra displaced people

कानून व्यवस्था पर अधिकारियों को दिए निर्देश

  • अधिकारियों से ली विस्थापितों की संख्या की जानकारी, मांगा लंबित पड़ी योजनाओं का ब्यौरा
  • हमें काम करने वाले अधिकारियों की जरूरत

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। बिलासपुर
बिलासपुर में बुधवार सुबह मुुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने दो दिवसीय प्रवास के तहत स्थानीय परिधि गृह में समस्त उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की, तथा अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश भी दिए। बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि भाखड़ा विस्थापितयों की समस्या का निदान आवश्य होगा। उन्होंने विस्थापितयों की संख्या के बारे में जानकारी ली। जिस पर उपायुक्त आरएम ठाकुर ने कहा, कि अभी भी 245 लोग भूमिहीन हैं जिन्हें स्थापित करना अनिवार्य है।

मुख्यमंत्री ने किरतपुर से नेरचौंक फोरलेन के बारे में परिवारों की समस्याओं तथा मुआवजे के बारे भी जानकारी ली। अधिकारियों ने बताया की 97 प्रतिशत प्रभावितों को मुआवजा दे दिया गया है। मुख्यमंत्री ने जिला में नावार्ड के तहत परियोजनाओं के बारे में भी जानकारी ली। अधिकारियों ने बताया कि अभी 14 परियोजनाएं कार्याविंत की जा रही हैं तथा दो परियोजनाओं का कार्य अधर में है।

उन्होंने सिंचाई स्कीमों के बारे में भी विस्तृत जानकारी ली। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजनाओं के तहत लंबित पड़ी सड़कों के निर्माण के बारे भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने भानुपल्ली, बरमाणा, बैरी रेल संपर्क लाईन के बारे में भी जानकारी ली।

CMने कहा कि हमें काम चाहिए अत: जो काम करेगा उसे सहयोग भी देंगे

अधिकारियों ने बताया कि 53 किलोमीटर रेल लाइन के प्रथम चरण की 10 किलोमीटर का सर्वे अंतिम चरण में है। जय राम ठाकुर ने स्वास्थ्य, सड़कों, पेयजल स्कीमों की विस्तृत जानकारी ली। उन्होंंने क्षेत्रीय अस्पताल में डाक्टरों की कमी के बारे भी विस्तृत रूप से जानकारी हासिल की तथा उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से लोगो को जल जनित रोगों, टीबी, स्क्रब टायफस के बारे जागरूक करने की बात भी कही। उन्होंने जिला में कानून व्यवस्था के बारे भी जानकारी ली एवं जरूरी दिशा निर्देश दिए। खासकर नशे के खिलाफ सख्त कदम लेने के निर्देश दिए एवं नशा निवारण अभियान से लोगों को जागरूक करने की सलाह भी दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें काम चाहिए अत: जो काम करेगा उसे सहयोग भी देंगे। सरकार लीक से परे हटकर कार्य करने की सलाह देती है। उनकी सरकार की प्राथमिकता स्वच्छ प्रशासन, सुदृढ़ कानून व्यवस्था, जो बाकी के राज्यों की तुलना में सही है को और सुदृढ़ करना है। हमें नशे पर अकुश लगाना होगा। इसके लिए कठोर पग उठाने की आवश्यकता है। हमें युवा पीढ़ी को इससे बचाना है। हमें काम करने वाले अधिकारियों की जरूरत है।

आप केंद्र सरकार को विकासात्मक प्रोजेक्ट रिपोर्ट दें, केंद्र सरकार से परियोजनाओं को जल्द स्वीकृत करवाया जाएगा। केंद्र सरकार हरसंभव सहयोग को तैयार है। सेवा करना हमारा कर्तव्य है और आप लोगों से न्यू इनिशिएटिव की उम्मीद है। हमें हिमाचल के विकास के लिए मिल कर कार्य करना है और यह आप सब के सहयोग से संभव है। स्वच्छ प्रशासन हमारी प्राथमिकता रहेगी। बैठक में उपायक्त ऋग्वेद ठाकुर, पुलिस अधीक्षक अंजुम आरा, विधायक सुभाष ठाकुर, विधायक जेआर कटवाल, विधायक राजेंद्र गर्ग, त्रिलोक जम्वाल, महेंद्र धर्माणी सहित जिला के सभी विभागों के विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams