News Flash
gol pay bol campaign

अधिकांश युवाओं में सामने आई हीमोग्लोबिन की कमी

ललित ठाकुर । पधर

“गोल पे बोल” अभियान के अंतर्गत विकास खंड द्रंग और चौंतड़ा के तहत दर्जनों पंचायतों में युवाओं को सतत विकास लक्ष्य के तहत जागरूक किया गया। अब युवाओं की समस्याओं को सुनने उपरांत सरकार से समस्याओं के निराकरण को लेकर आवाज बुलंद की जाएगी। गोल पे बोल अभियान कार्यक्रम संचालक कमला ठाकुर और मीना शर्मा ने पधर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि दोनों विकास खंडों में युवा युवक युवतियों के साथ सतत विकास लक्ष्य को लेकर जहां विस्तार से चर्चा की गई।

वहीं युवाओं की समस्याओं को भी सुना गया।  इस दौरान आयोजित जागरूकता शिविरों में स्वास्थ्य सबंधी अधिक समस्याएं सामने आई। जिसमे अधिकतर युवाओं का हीमोग्लोबिन कम पाया गया। वहीं नशे और बेरोजगारी की समस्या आदि ज्वलंत मुद्दे उभर कर सामने आए। युवाओं ने सरकार से उचित व्यवस्था बनाए रखने की मांग उठाई है ।

कमला ठाकुर ने कहा कि शिविरों में हिंसा और छेड़छाड़ की भी कई समस्याएं उभर कर सामने आई। जिसके लिए युवाओं ने उचित न्याय प्रणाली के लिए न्याय पंचायतो की स्थापना की मांग सरकार से उठाई है। जिससे गरीब लोगों को निशुल्क और समय पर न्याय मिल सके।
उन्होंने कहा कि युवाओं की समस्याओं को अभियान के अंतर्गत सरकार के समक्ष प्रमुखता से उठाया जाएगा। वहीं समस्याओं के निराकरण को लेकर भी आवाज बुलंद की जाएगी।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams