dc rakesh kumar prajapati

कहा, ऊना उत्कर्ष योजना बदल रही मानसिकता

वी टू शॉपिंग मार्ट के प्रबंधक के सराहे प्रयास

चंद्रमोहन चौहान, ऊना।
हमीरपुर रोड़ पर स्थित वी टू शॉपिंग मार्ट ऊना में शुक्रवार को लोहड़ी पर्व के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें डीसी ऊना राकेश कुमार प्रजापति ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। वहीं कार्यक्रम में शॉपिंग मार्ट के एमडी संजय शर्मा व अजय शर्मा विशेष रूप से मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान डीसी ने वी टू शॉपिंग मार्ट की मदद से कुष्ठ आश्रम के कुष्ठ रोगियों को गर्म कपड़े, मूंगफली, रेहड़ी व अन्य जरुरत का सामान वितरित कर लोहड़ी बांटी व लोहड़ी की बधाई दी। इस दौरान डीसी ने फेस्टिव सीजन के तहत डाले गए कूपन के लक्की ड्रा विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

डीसी राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि बेटियों के संरक्षण के लिए समाज का हर वर्ग आगे आएं। उन्होंने कहा कि महिलाएं बेटी की पढ़ाई पर विशेष ध्यान केंद्रित करें, ताकि महिला सशक्तिकरण का सपना पूरा किया जा सके। वहीं कन्या भु्रण हत्या जैसे अपराध को समाज की जागरूकता से ही दूर किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आज बेटी और बेटे में किसी प्रकार का अंतर नहीं किया जा सकता। राकेश प्रजापति ने कहा कि प्रशासन व सरकार द्वारा चलाए जा रहे बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओं के अभियान को समाज ने अपनाया है। इसी कारण से जिला ऊना में लगातार लिंगानुपात में सुधार हो रहा है।

उन्होंने कहा कि ऊना उत्कर्ष योजना के तहत बेटियों के परिवारों को डीसी कार्ड देकर प्रोत्साहन दिया जा रहा है।

इस योजना को ग्रामीण स्तर पर विशेष सहयोग परिवारों का मिल रहा है। उन्होंने कहा कि इस योजना को जिला के प्रतिष्ठित व्यापारी संस्थान भी समर्थन दे रहे हैं। वी टू शॉपिंग मार्ट के माध्यम से डीसी कार्ड से खरीद पर विशेष छूट दी जा रही है, इसके प्रबंधक संजय शर्मा बेहतर कार्य कर रहे हैं। उधर, एमडी संजय शर्मा ने बताया कि फेस्टिव सीजन के दौरान वी टू शॉपिंग मार्ट में खरीददारी पर उपभोक्ताओं के कूपर भरे गए थे।

जिसके तहत निकाले गए 35 लक्की ड्रा उपभोक्ताओं को डीसी ऊना राकेश प्रजापति द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि शोरूम में डीसी कार्ड के माध्यम से उपभोक्ताओं को विशेष छूट दी जा रही है। लोहड़ी पर्व पर भी उपभोक्ताओं को विशेष छूट दी जा रही है। संजय शर्मा ने कहा कि ऊना उत्कर्ष के तहत डीसी राकेश कुमार प्रजापति ने बेटियों के परिवार के लिए सराहनीय योजना शुरू की है। हमें खुशी है कि हम इसमें अपना सहयोग कर रहे हैं। इस अवसर पर प्रदीप, अंकु, दीप, मनदीप, रजनी, जस्सी, अंकिता, दीक्षा, रेखा, प्रियंका, प्रतिभा, दीपक, सन्नी सहित अन्य उपस्थित रहे।

ये रहे लक्की विजेता उपभोक्ता

फेस्टिव सीजन के तहत निकाले गए 35 उपभोक्ताओं को सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वालों उपभोक्ताओं में वीना, निशा, विपन कपिला, गोरी, हिमानी, कुलविंद्र कौर, हनजोत कौर, कृष्णा नेगी, करण मनकोटिया, अनिल कुमार, विनोद, वीना शर्मा, राजेश कुमार, महिंद्र सिंह, अनमदीप सिंह, बृज मोहन, आशीष, राहुल लट्ठ, कल्पना शर्मा, पवन कुमार, तारा सिंह, अजय कुमार, एसएल कपिला, अरूण कुमार, रेणु, राजेश, स्मृति शर्मा व मोनू शामिल है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams