News Flash

कार्यक्रम को लेकर प्रचार-प्रसार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए,  कार्यक्रम में लगेंगे निशुल्क स्वास्थ्य शिविर

हिमाचल दस्तक। बिलासपुर : जनमंच कार्यक्रम से लोक शिकायतों के निवारण में सहायता मिलेगी। जनमंच कार्यक्रम से न केवल आमजन के हित के लिए आरंभ जन कल्याणकारी योजनाओं व कार्यक्रमों का समय पर कार्यन्वयन सुनिश्चित ही होगा ।

अपितु इसके माध्यम से वांछित सुखद परिणाम भी मिल रहे है। उपायुक्त विवेक भाटिया ने यहां पर सोमवार को झंडूता विधान सभा क्षेत्र के बरठीं पंचायत में आयोजित होने वाले दूसरे जनमंच कार्यक्रम के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए सूचना एवं जन संपर्क विभाग की जनमंच प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंंने कहा कि जनमंच कार्यक्रम जनता की समस्याओं के समाधान में पारदर्शी एवं साथ कदम है। उन्होंने बताया कि 1 जुलाई को 10 बजे झंडूत्ता विधान सभा क्षेत्र के बरठीं पंचायत में होने वाले जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता सिंचाई एवं जन स्वास्थ्यए बागवानी व सैनिक कल्याण मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर करेंगें। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि जनमंच प्रचार वाहन झडूत्ता विधान सभा क्ष़ेत्र की विभिन्न पंचायतों में 1 जुलाई को आयोजित किए जाने वाले जनमंच कार्यक्रम के संदर्भ में लोगों को जागरूक करेगा।

उन्होंने कहा कि जनमंच प्रचार वाहन मुख्यत: ग्राम पंचायत झंडूता, बैहना ब्राहमणाए बल्हघाट, गाहलिया,सुनहाणी, बरठीं, बलोह, समोह, दसलेहडा, सनीहरा, बडग़ांव,घराण,मलांगण इत्यादि गांवों के लोगों को जागरूक करेगा तथा एक जुलाई को बरठीं पंचायत के कृषि विज्ञान केन्द्र में आयोजित होने वाले जनमंच कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी उपलब्ध करवाएगा ताकि अधिक से अधिक लोग अपनी समस्याओं व शिकायतों के समाधान के लिए कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। उपायुक्त ने जिला के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे जनमंच कार्यक्रम में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित रहना सुनिश्चित बनाएं ताकि लोगों की समस्याओं का निपटारा मौके पर ही सुनिश्चित किया जा सके।

उन्होंने कहा कि जनमंच कार्यक्रम में लोगों को प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों का लाभ उठाने के लिए विभिन्न विभागों द्वारा अपने स्टाल स्थापित किए जाएंगे तथा लोगों को योजनाओं का लाभ उठाने के लिए दस्तावेजी प्रक्रिया को भी मौके पर पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि इस दौरान स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग और आर्युवेदिक विभाग द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य शिविरोंं का भी आयोजन किया जाएगा जिसमें लोगों के स्वास्थ्य जांच के अतिरिक्त निशुल्क दवाईयां भी उपलब्ध करवाई जाएंगी। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी विनय कुमार,एसडीएम स्वारघाट अनिल चौहान, सहायक आयुक्त सिद्धार्थ आचार्य, उपनिदेशक सैनिक कल्याण सुशील कौंडल, डीआरओ देवी राम के अतिरिक्त जिला के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

अनूप शर्मा

 

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams