News Flash
Tree Mafia Nalagarh solan

गश्त के दौरान वन विभाग ने पकड़ी एक कार, आरियां, कुल्हाड़ी व चैन सैट हथियार

एक को दबोचा तीन अन्य फरार, वन विभाग की शिकायत पर पुलिस ने किया मामला दर्ज

हिमाचल दस्तक, ओम शर्मा। नालागढ़

नालागढ़ के पड़ोसी राज्य पंजाब के वन माफिया की वन परिक्षेत्र नालागढ़ में सेंधमारी का मामला सामने आया है। गश्त के दौरान वन खंड अधिकारी की टीम ने कार, आरियां, चैन सैट हथियार और खैर के मोच्छों के साथ पंजाब के एक व्यक्ति को दबोचा है। जबकि तीन अन्य लोग अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। बहरहाल वन विभाग की शिकायत पर नालागढ़ पुलिस ने वन अधिनियिम के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार वन खंड अधिकारी सैणीमाजरा, वन परिक्षेत्र नालागढ़ मेहर चंद ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 13 व 14 की मध्यरात्रि यह अपने अधीनस्थ कर्मचारियों सहित वन वीट बीड़ प्लासी, लखनपुर की गश्त पर था ताकि अवैध कटान जैसी गतिविधियों पर अंकुश लग सके। जब विभिन्न रकबों के निरीक्षण के टीम सैणीमाजरा तड़के 4.30 बजे के करीब पहुंची तो ढेरोवाल से लगभग 200 मीटर आगे मुख्य सड़क पर पुली के पास एक गाड़ी खड़ी थी और कुछ हलचल हो रही थी।

Tree Mafia Nalagarh solan

विभाग की तुरंत खड़ी गाड़ी की तरफ बढ़ी तो वहां से कुछ लोग भाग खड़े हुए। टीम ने सदस्यों ने भाग रहे लोगों का पीछा किया और एक व्यक्ति को दबोच लिया। जब टीम ने सफेद रंग की कार (सीएच-01बीए-0676) की तलाशी ली तो उसमें तीन खैर के बड़े मोच्छे, दो हत्था आरियां, एक छोटी कुल्हाड़ी तथा चैन सैट से बना हथियार पाए गए।

पूछताछ में हत्थे चढ़े व्यक्ति ने अपना नाम प्रवीण कुमार पुत्र प्रमोद कुमार निवासी मकान नंबर 4022, नौह क्लोनी, थर्मल पावर प्लांट घनौली, जिला रोपड़ बताया। दो अन्य भागे व्यक्तियों के नाम इसने अमन व शिवम बताए, जबकि तीसरे का नाम यह जानता नहीं। वन विभाग की टीम ने गाड़ी व सारे सामान को कब्जे में लेकर सूचना नालागढ़ पुलिस को दी।

एएसपी बद्दी एनके शर्मा ने बताया कि पुलिस ने वन खंड अधिकारी की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। भागे हुए अन्य लोगों की तलाश में पुलिस जुटी है, जिन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस ने एक कार, सामान व खैर के मोच्छों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]