rahul rally today

जनसभा को सफल बनाने में जुटे पीसीसी अध्यक्ष कुलदीप राठौर

भूपेंद्र ठाकुर। सोलन
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को सोलन शहर के पुलिस मैदान में रैली को संबोधित करेंगे। दावा किया जा रहा है कि रैली में भाग लेने के लिए शिमला संसदीय क्षेत्र से तीस हजार से अधिक कार्यकर्ता पहुंच रहे हैं। मतदान से दो दिन पहले होने जा रही यह रैली कांग्रेस पार्टी के लिए काफी अधिक महत्वपूर्ण है। फिलहाल कांग्रेस पार्टी के प्रदेश स्तर से ब्लॉक स्तर तक के नेता रैली में भीड़ जुटाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। राहुल गांधी की रैली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के लिए पहेली बन चुकी थी।

चौथी बार आखिर रैली का स्थल व तारीख तय हुआ है। एक सप्ताह पहले पार्टी के आला नेताओं को इस कार्यक्रम की पुख्ता सूचना मिली। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर स्वयं रैली के आयोजन में दिन रात जुटे हैं। अब तक वह सोलन व शिमला में रैली की तैयारियों को लेकर कई बैठकें भी कर चुके हैं। बताया जा रहा है कि रैली को सफल बनाने के लिए प्रत्येक विधायक व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष को 5-5 हजार लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य दिया गया है।

बहुत कम समय में इस रैली में भीड़ जुटाने के लिए कांग्रेसी नेताओं को भी खूब पसीना बहाना पड़ रहा है। रैली सोलन शहर के पुलिस मैदान में है। यह दूसरा मौका है जब राहुल गांधी इस रैली में चुनावी जनसभा करने जा रहे हैं। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भी राहुल गांधी में इसी मैदान में रैली को संबोधित किया था।

इस मैदान में तीस से चालीस हजार लोगों के बैठने की क्षमता है। ऐसे में मैदान को लोगों से भरना पार्टी के लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहेगा। पीएम की सफल रैली के लिए कांग्रेस पार्टी के अन्य कोई विकल्प भी नहीं है। फिलहाल दोनों दल एक दूसरे से आगे निकलने के लिए खूब मेहनत कर रहे हैं। वहीं राहुल गांधी की रैली के लिए सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

मौसम बन सकता है खलनायक

सोलन में बीते तीन दिन से रुक-रुककर बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को भी सोलन व आसपास के क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। यदि बारिश होती है तो राहुल गांधी की रैली में पार्टी के लिए भीड़ जुटाना काफी मुश्किल हो सकता है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams