Rajput Sabha

राजनीति में आने पर सभा के संविधान के तहत की गई कार्रवाई

हिमाचल दस्तक। फतेहपुर
राजपूत सर्वहित कल्याण सभा फतेहपुर ने रविवार को समिति प्रधान भूरी सिंह की अध्यक्षता में बैठक कर सभा के संविधान के तहत कार्रवाई कर सभा चेयरमैन चेतन चम्बियाल को चेयरमैन पद से पदमुक्त किया। सभा ने तर्क दिया कि जैसा कि सभा के संविधान में तय किया गया था कि किसी भी राजनीतिक दल के साथ खुलकर चलने वाला व्यक्ति सभा के किसी भी पद पर नहीं रह सकता। इसे मद्देनजर रखते हुए लंबे समय से बैठकों से नदारद रहने वाले व हाल ही में विस फतेहपुर से कांग्रेस की टिकट के लिए आवेदन करने वाले सभा के चेयरमैन को पदमुक्त किया गया।

सभा द्वारा निर्णय लिया गया कि नए चेयरमैन का चुनाव अगली बैठक में किया जाएगा। समिति प्रधान भूरी सिंह ने सभा से जुड़े पदाधिकारियों व सदस्य को चेताया कि लगातार तीन बैठकों से नदारद रहने वालों को तुरंत प्रभाव से पदमुक्त कर दिया जाएगा। वहीं चुनाव लडऩे की चाह रखने वाले भी सभा से जुड़े नहीं रह सकते, क्योंकि सभा राजनीतिक रंग में नहीं रंगना चाहती।

उन्होंने कहा कि सभा का उद्देश्य मात्र गरीब व असहाय लोगों की मदद करना रहा है और आगे भी रहेगा। सभा द्वारा पदमुक्त किए जाने के उपरांत चेतन चम्बियाल ने कहा कि वह अपनी व्यस्ततों कारण सभा को समय नहीं दे पा रहे हैं, इसलिए खुद रिजाइन देना चाहते थे। साथ ही उन्होंने कांग्रेस की टिकट के लिए भी आवेदन किया हुआ है। उनको पदमुक्त किए जाने की जानकारी सभा द्वारा उन्हें फोन पर दे दी गई है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams