rangeela tara children

हंसी-खुशी के बीच संपन्न हुआ कॉलेज का गोल्डन जुबली समारोह

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सांझा किए कॉलेज की यादें
पूजा मनकोटिया। ऊना
राजकीय महाविद्यालय ऊना में गोल्डन जुबली समारोह के दूसरे व अंतिम दिन प्रदेश के मुख्यामंत्री जयराम ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। अंतिम दिन कॉलेज की गोल्डन जुबली कार्यक्रम में ओल्ड स्टूडेंट के बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति दी। इस मौके पर सीएम जयराम ठाकुर ने कॉलेज की पुस्तिका रिज्वाइस का विमोचन भी किया।
ओल्ड स्टूडेंट में गीता भारद्वाज व अशोक कपिल ने गीत गाकर सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू किया।
इसके बाद बच्चों ने सांस्कृतिक वंदना पेश की। बच्चों द्वारा रंगीला तारा के गीत पर लानवी डांस पेश किया गया, जिस पर खूब तालिया बिटौरी। ओल्ड स्टूडेंट में डॉक्टर कविता ठाकुर ने कथक डांस पेश किया, जिसकी सभी ने सराहना की। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने भी डा. कविता ठाकुर की प्रशंसा की। पंजाबी गीत मां पर बच्चों ने बहुत सुंदर प्रस्तुति दी। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं को लेकर एमबीए व एमसीए के बच्चों द्वारा सुदंर डांस ड्रामा पेश किया। कन्या भु्रण हत्या हत्याओं जैसे समाजिक कुरीतियों को लेकर दिए गए संदेश पर सीएम जयराम ठाकुर ने भी मंच पर आकर प्रशंसा की।
सीएम ने कहा कि बच्चों द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को लेकर अच्छी प्रस्तुति दी गई है, जिससे हमें सीख लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेटियों की स्थिति ठीक है, लेकिन जिला ऊना में अभी भी बेटियों की स्थिति कुछ ठीक नहीं है, ऐसे में हम सभी को बेटी बचाने का संकल्प लेना चाहिए। सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान एचपीयू में प्रथम व द्वितीय स्थान हासिल करने वाले बच्चों ने ग्रुप सांग व फॉक डांस की बेहतरीन प्रस्तुति दी। बच्चों द्वारा पेश किए गए क्लासिकल डांस की भी प्रस्तुति दी गई।

कार्यक्रम के दौरान गीता भारद्वाज ने अपने गीत से सबका मन मोह लिया।

अंत में बीए, बीकॉम व बीएससी के बच्चों द्वारा भंगड़े की प्रस्तुति देकर खूब धमाल मचाई। जिसे देख पंडाल में मौजूद कई स्टूडेंट्स भी जमकर थिरके। समारोह के दौरान मुख्यमंत्री ने कॉलेज समय की यादों को ताजा किया और बच्चों को कहा कि कॉलेज की एक समय होता है, जब खुशी के बीत व्यतीत करता है। इसके बाद तो सब काम में दब जाते हैं, ऐसे में इन पलों को खुशी के साथ जियो।
उन्होने सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए अपनी ऐच्छिक निधि से 51 हजार रूपये देने की घोषणा भी की। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर, प्रदेश विवि के चांसलर, शिक्षा विभाग के निदेशक डॉ. अमरजीत सिंह, सामान्य उद्योग निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार व हिमुड़ा के उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा, कॉलेज प्राचार्य डा. त्रिलोक चंद, एपीएमसी के अध्यक्ष बलवीर बग्गा, नगर परिषद् ऊना के अध्यक्ष बाबा अमरजोत सिंह बेदी सहित अन्य उपस्थित रहे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams