News Flash
rape minor girl

कुल्लू के आनी में भी गुडिय़ा कांड से मानवता हुई शर्मसार

9 साल की बच्ची को शिकार बनाया शादीशुदा युवक ने

हिमाचल दस्तक। आनी
कुल्लू जिला के आनी में रविवार को 9 वर्षीय बच्ची दुष्कर्म का शिकार हुई है। बिन बाप की अभागी बच्ची की मां द्वारा पुलिस थाना आनी में आकर इस बारे में केस दर्ज करवाया। मामले की पुष्टि डीएसपी तेजेन्द्र वर्मा ने की है। घटना रविवार उस वक्त की है जब एक ओर लोकतंत्र की मजबूती के त्यौहार में आहुति डालने में लोग मस्त थे और दूसरी ओर आनी की दूरदराज पंचायत का विवाहित देवेंद्र कुमार उर्फ झैंगी पुत्र प्यारे लाल निवासी भरेस एक नाबालिग बच्ची को बहला फुसलाकर अपनी हवस मिटा रहा था।

लड़की की मां ने पुलिस में बयान दर्ज करवाया कि रविवार को वह अपनी 4 बच्चियों को घर मे उनके दादा दादी के पास छोड़कर खेतों में काम करने गई थी। इस बीच उसकी 9 वर्षीय बेटी अपनी सहेली के साथ स्कूल ग्राउंड के समीप खेल रही थी, जबकि लोग मतदान कर रहे थे।
तभी देवेंद्र कुमार ने बच्ची को बहला फुसलाकर कर पास के ही एक सुनसान पुराने मकान में ले जाकर पैसे का लालच देकर उसके साथ दुष्कर्म कर डाला। हालांकि लड़की चिल्लाई भी, लेकिन उसकी चीखें सुनने वाला वहां कोई न था।

किसी तरह से लड़की ने खुद को दरिंदे देवेंद्र के चंगुल से आजाद किया और भाग खड़ी हुई। जिसकी शिकायत अभागी लड़की ने पहले चुनावी ड्यूटी में तैनात अपनी ताई से की। जहां से उसकी ताई ने ड्यूटी पर तैनात होने के कारण उसे घर भेज दिया। मां के घर पहुंचने पर लड़की ने सारी दास्तां बयां की, जिसके बाद लड़की के परिजन ने पुलिस थाना आनी में आकर रात में रिपोर्ट दर्ज करवाई।

डीएसपी तेजेन्द्र वर्मा ने बताया कि पुलिस ने लड़की की मां की शिकायत के आधार पर देवेंद्र कुमार उर्फ झैँगी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 511 और पॉक्सो एक्ट की धारा 8 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जबकि लड़की का सिविल अस्प्ताल आनी में मेडिकल चेकअप भी करवाया। लड़की के चाचा रणजीत सहित परिजनों ने मांग की है कि देवेंद्र जैसे दरिंदे इंसानियत के नाम पर कलंक हैं और इन्हें खुला छोडऩा खतरनाक साबित हो सकता है।

-गुप्ता-

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams