News Flash
sculptures found

खुदाई के दौरान निकली मूर्तियों को देखने के लिए उमड़ी रही भीड़

केएस प्रेमी। मैहला
ग्राम पंचायत लेच की निचली पंचायत में खुदाई के दौरान दुर्लभ मूर्तियां निकली है। अलग-अलग देवी-देवताओं की शक्ल की इन मूर्तियां का आकर्षण लाजवाब है। खुदाई के दौरान निकली इन मूर्तियों की खबर फैलते ही इन्हें देखने के लिए जिले के अलग-अलग क्षेत्र से लोग पहुंच रहे हैं। जहां पर मूर्तियां निकली है। वहां पर घर का निर्माण चल रहा था। बहरहाल अब जब मूर्तियां निकली हैं, तो घर का निर्माण कार्य बंद कर दिया गया है।

इन मूर्तियों को अब इलाके के लोग मंदिर में स्थापित करने की सोच रहे हैं। जानकारी अनुसार मैहला विकास खंड़ की निचली लेच पंयायत में ही खुदाई के दौरान मूर्तियां निकली है। यहां पर पंचायत के निचली पंचायत गांव में चतर सिंह के मकान का निर्माण कार्य चल रहा था। इस दौरान जब डंगा लगाने के लिए खुदाई की जा रही थी, तो खुदाई करते-करते अचानक बड़े-बड़े पत्थर निकलने लगे।

इसी बीच एक-एक करके कुछ मूर्तियां भी इस खुदाई के दौरान निकली। खुदाई के दौरान एक पत्थर का एक पनिहारा भी निकला है। खुदाई के दौरान अलग-अलग किस्म की निकली आठ मूर्तियों को घर का निर्माण करने वाले चतर सिंह ने एक जगह रखवा दिया है। उनके मुताबिक पंचायत के लोग मिलकर जैसा भी फैसला करंगे। उस हिसाब से इन मूर्तियां को रखवा दिया जाएगा।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams