News Flash
ration sacks

दुकानदार को नोटिस भेज सकता है विभाग

मौके पर पहुंची पुलिस विभाग की टीम ने मामले में साधी चुपी

हिमाचल दस्तक। मैहरे
उचित मूल्य की सरकारी दुकानों से राशन लेकर बाजार में ऊंचे दामों पर बेचने की शिकायत मिलने पर खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों ने निरीक्षण के दौरान दांदडू बाजार में एक दर्जन के करीब सस्ते राशन से भरी बोरियां बरामद की हैं। लेकिन सभी बोरियां खुली होने के कारण अधिकारी ये साक्ष्य नहीं जुटा पाए कि आखिर ये सरकारी राशन खुली बोरियों में बाजार में कहां से पहुंचा और इस राशन को किस सरकारी डिपो से लाया गया।

हालांकि प्रारंभिक जांच मे विभागीय अधिकारियों ने क्षेत्र के गरीब बने धनासेठों द्वारा इस आनाज को अधिक मूल्य में बाजार में दुकानदरों को बेचने की शंका जाहिर की है। वहीं सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस विभाग की टीम ने इस पूरे मामले पर चुपी साध ली है। खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों की माने तो मामला संगीन है, लेकिन बोरियों पर सील न होने के कारण उक्तव्यक्ति के खिलाफ पुख्ता सबूत नहीं मिले हैं। इस कारण किसी पर भी सीधे आरोप नहीं लगाए जा सकते हैं।

दांदडू में सरकारी सस्ते राशन की एक दर्जन के करीब बीना सील लगी बोरियां दुकानदार के पास रखी हुई पाई गई हैं। दुकानदार के पास यह राशन कहां से आया, इसकी छानबीन की जा रही है। मामला सरकारी राशन से जुड़ा है इसके लिए दुकानदार को नोटिस निकालकर जवाब तलब भी किया जाएगा। साथ ही आसपास की उचित मूल्य की दुकानों का निरीक्षण किया जाएगा। –विनोद कपिल, फूड इंस्पेक्टर

यह भी पढ़ें – स्कूलों में छुट्टियों का शेड्यूल बदलने की तैयारी

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams