News Flash
alto car accident

सुसाइड प्वाइंट से 5 सौ गहरी खाई में गिरी कार

जिला आपदा प्रबंधन टीम ने शवों को खाई से निकाला

हिमाचल दस्तक। रिकांगपिओ
किन्नौर जिले के रोघी संपर्क मार्ग स्थित सुसाइड पौइंट पर अल्टो कार एसपी-25ए-3304 दुर्गटना ग्रस्त, वाहन दुर्गटना में रोघी गांव के तीन लोग काल के ग्रस हुए। वाहन संपर्क मार्ग से करीब पांच सौ मीटर गहरी खाई में गिरी और तीनों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। स्थानीय लोग,हिमाचल होमगार्ड व पुलिस जवानों ने कढी मश्क्कत के बाद तीनों के शवों को खाई से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए पीएचसी कल्पा लाई गई। मृतकों की पहचान राम सिंह पुत्र भगत राम,अजित सिंह व भगत सिंह सगे भाई पुत्र कृष्ण भगत निवासी रोघी के रूप में हुई।

प्रशासन की और से सभी मृतकों के परिजनों को 15-15 हजार फौरी राहत दी गई। खबर की पुष्टि करते हुए एसडीएम कल्पा मेजर अवनिन्द्र कुमार ने कहा कि यह तीनों 10 सितम्बर मिसिंग थे और तब से ग्रामीण उन के खोज कर रहे थे और पुलिस में भी तीनों की मिसिंग रपट दर्ज की गई थी लेकिन शुक्रवार सुबह फिर से ग्रामीण सुसाईट पौइंट के पास खोजने गए तो ग्रामीणों ने देखा की सुसाईट पौइंट से नचिे ढांग में कुछ कौआ मंडरा रहे है तो ग्रामीणों ने दूरबीन लगा कर देखा तो मृतकों की लाश ढांग में फसे हुए थे। इस की सूचना ग्रामीणों ने प्रशासन व पुलिस को दी। प्रशासन ने तुरंत कार्यवाही करते हुए पुलिस व जिला आपदा प्रबंधन टीम को घटना स्थल की और रवाना कर तीनों शवों को निकाल ली।

रोघी मार्ग पर स्थित सुसाईट पौईट के आस पास के सडक मार्ग पर किसी प्रकार के सुरक्षा का प्रबंधन तक नही है इस से पूर्व भी कई बार उक्त सडक मार्ग पर पौराफिट लगाने की कई बार मांग लोक निर्माण विभाग से की गई परंतु विभाग की नींद नही टुटी। ऐसे में अगर समय पर खतारनाक सडक मार्ग पर पैराफिट लगाई होती तो रोघी गांव के तीन लोग असमय काल के ग्रस नही होते।

रिपोर्टर – अरुण नेगी

यह भी पढ़ें – आधा दर्जन गांवों में 5 करोड़ से बनेगी सड़कें – सत्ती

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams