News Flash
rajendra rana

उन्होंने बताया हाल ही में एनआईटी निदेशक विनोद यादव द्वारा नियुक्ति पत्र देने के लिए शिक्षकों को अपने कमरे में बुलाया गया और मापदंडों को पूरा किए बिना नियुक्तियां दी गईं

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। हमीरपुर
राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान एनआईटी हमीरपुर में चुनाव आयोग द्वारा आचार संहिता लागू करने के बावजूद धड़ल्ले से नियुक्तियां की जा रही है और नियुक्तियां मापदंडों से परे होकर अपना पराया की राजनीति के आधार पर की जा रही है। एनआईटी हमीरपुर में इस तरह के गोलमाल घपले को लेकर सुजानपुर विधायक राजेंद्र राणा ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई है और इसके साथ ही यह भी ऐलान किया है कि केंद्र में अगर कांग्रेस सरकार बनती है और हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर जीत दर्ज करते हैं तो एनआईटी में जो भी गोलमाल और नियमों को ताक पर रखकर जो भी भर्तियां की गई हैं, उन सब की जांच करवाई जाएगी।

जानकारी देते हुए सुजानपुर विधायक राजेंद्र राणा ने बताया कि राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान एनआईटी हमीरपुर में असिस्टेंट प्रोफेसरों को चुनावी बेला पर नियुक्ति पत्र देने की शिकायत चुनाव आयोग से की जाएगी।

उन्होंने बताया हाल ही में एनआईटी निदेशक विनोद यादव द्वारा नियुक्ति पत्र देने के लिए शिक्षकों को अपने कमरे में बुलाया गया और मापदंडों को पूरा किए बिना नियुक्तियां दी गईं। सरकारी संस्थानों में जब नियुक्तियां होती हैं तो इसके लिए एक नियमावली लागू होती है और नियुक्ति पत्र देने के लिए एक निर्धारित प्रक्रिया होती है, लेकिन जिस तरह से एनआईटी संस्थान में रजिस्ट्रार एवं निदेशक द्वारा जिस तरह से नियुक्ति पत्र बांटे जा रहे हैं, वह पूरी तरह गलत है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams