Regional programs run by the government are in the area.

कृषि मंत्री डॉक्टर राम लाल मार्कण्डे हो जनमंच कार्यक्रम में शामिल 

ललित ठाकुर । पधर : हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश भर में चलाये जा रहे जनमंच कार्यक्रम से लोगों की जहां हजारों शिकायतो का निपटारा हो रहा है वही अधिकारी और कर्मचारी भी लोगो की समस्या का समाधान समय पर कर रहें है ।

द्रंग विधानसभा क्षेत्र के इलाका चोहारगाती और उतरशाल में दो बार जनमंच कार्यक्रम हुए है जिसमे लोगो की शिकायतों का निपटारा हुआ है । लेकिन निचले क्षेत्र में कोई भी जनमंच अभी सरकार द्वारा तैयार नही किया गया है । ललित कुमार , रमेश , चिन्त राम , अतर चन्द , साजु राम , घनश्याम , कृष्ण भोज , कुलदीप , रामलाल , पवन कुमार सहित अन्य लोगो ने बताया कि इलाका दुंधा में हिमाचल प्रदेश सरकार का एक जनमंच कार्यक्रम होना चाहिए जिससे लोगो को अपनी शिकायत मंत्री और अधिकारी के बीच अपने ही क्षेत्र में रखने का मौका मिलना चाहिए । अन्यथा लोगो को अपनी शिकायत करने के लिए दूर जाना पड़ता है ।
लोगों ने कहा कि अगर सरकार द्वारा इलाका दुंधा में जनमंच कार्यक्रम होता है तो इस जनमंच कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री डॉक्टर राम लाल मार्कण्डे आने चाहिए । लोगो ने बताया कि इलाका दुंधा के सभी लोग कृषि पर आधारित है लेकिन कृषि विभाग की ओर से कोई भी जानकारी लोगो तक नही पहुंच पाती । वही लोगो का कहना है 95 प्रतिशत लोग कृषि पर आधारित है और खेती बाड़ी कर ही अपना और अपने परिवार का गुजारा करते है लेकिन कृषि से सम्बंधित जानकारी न मिलने से लोग खेतीबाड़ी करने में शक्षम नही है ।
वहीं इलाका दुंधा में सिंचाई से सम्बंधित कोई भी योजना ल9गो के खेतों तक अभी तक भी नही पहुंची है जिस कारण लोग कोई भी नगदी फसलों को नही उगा पा रहे है । लोगो का कहना है अगर सरकार द्वारा इलाका दुंधा में जनमंच कार्यक्रम तय किया जाता है तो इस जनमंच में कृषि मंत्री डाक्टर रामलाल मार्कण्डे को ही लोगो की समस्या को निपटाने के लिए सरकार द्वारा भेजा जाए ।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams