Religion

पुलिस ने कुछ व्यक्तियों को थाने में लाकर की पूछताछ

पूर्व बीडीसी सदस्य की शिकायत के बाद हरकत में आया विभाग 

हिमाचल दस्तक । नेरचौक

नेरचौक में धर्मांतरण को लेकर एक व्यक्ति द्वारा बल्ह थाना में शिकायत दर्ज करवाने का मामला प्रकाश में आया है। इसको लेकर क्षेत्र में माहौल तनावपूर्ण बन गया है। जानकारी के अनुसार पूर्व बीडीसी सदस्य यशवंत सिंह ने बल्ह थाना में यह शिकायत दर्ज करवाई है कि नेरचौक में एक ईसाई मिशनरी स्थानीय लोगों को पैसे का लालच देकर Religion Change करवा रहा है। जोसफ नामक यह धर्म प्रचारक केरला का मूल निवासी है तथा पिछले कई वर्षों से हिमाचल के विभिन्न स्थानों में रह चुका है।

पिछले पांच महिनों से नेरचौक में रहकर धर्म प्रचार का कार्य कर रहा है। कुछ लोगों को यह पैसे व अन्य वस्तुएं देकर धर्म परिवर्तन को लेकर प्रार्थनाएं भी करवाता है। इसके आधार कार्ड पर इसका पता कुल्लू का दिया हुआ है। जबकि इसका पासपोर्ट केरला से बना हुआ है तथा उस पर वहीं का स्थाई पता दिया हुआ है। इसको लेकर भी यह संदेह के घेरे में आ रहा है। बताया जा रहा है कि इसका एक और साथी भी है जिससे भी पूछताछ की गई है।

लोगों की मांग गहनता से छानबीन हो

स्थानीय लोगों ने मांग की है कि पुलिस द्वारा इसकी गहनता से छानबीन होनी चाहिए कि कहीं इनके तार किसी आतंकवादी संगठन से तो नही जुड़े हैं। इस मामले के विश्व हिंदू परिषद के संज्ञान में आने पर परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष लेखराज राणा ने कहा कि इन मामलों को गंभीरता से लेने की आवश्यकता है।

धर बल्ह पुलिस के कार्यकारी थाना प्रभारी विजय कुमार शर्मा का कहना है कि व्यक्तियों की थाने में लाकर पूछताछ की गई है। हालांकि किसी भी स्थानीय निवासी के धर्म परिवर्तन का मामला स्पष्ट नहीं हो पाया है। मामले की जांच की जा रही है। इस दौरान किसी भी व्यक्ति के इधर-उधर न जाने  की सलाह दी गई है, पुलिस का पूरा सहयोग करने की अपील की गई है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams