News Flash
Residential houses, burnt of fire in Zambalam, loss of millions

शार्ट सर्किट से जताई जा रही आग लगने की संभावना , पंचायत प्रधान ने की प्रभावित परिवार को मुआवजा देने की मांग , पुलिस ने किया मामला दर्ज

हिमाचल दस्तक। बरमाणा : साथ लगते जमथल गांव में मंगलवार सुबह एक मकान जलकर राख हो गया। जिसमें लाखों रूपये का नुकसान होने का अनुमान है। लिहाजा पुलिस ने मौके ए मुआयना कर अगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। अभी तक आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है। बहरहाल बिजली के शार्ट सर्किट से आग लगने की संभावना जताई जा रह है।

जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह नंद लाल निवासी जमथल के परिवार के सदस्य खेतों में काम कर रहे थे। उनके घर के समीप से गुजरने वाले कुछ लोगों ने घर की छत्त पर धुंआ व आग की लपटें उठती हुई देखी। उन्होंने नंदलाल व उसके परिवार के सदस्यों को सूचित किया। पता चलते ही गांव के अन्य लोगों को भी सूचित किया। लोगों ने मिलकर आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि उस समय इस परिवार के बच्चे स्कूल चले गए थे। इस आगजनी की घटना में टीवी , फ्रिज, जरूरी कागजात,कपडें,कीमती फर्नीचर सहित अन्य सारा कीमती सामान भी आग की भेंट चढ़ गया है। कुल मिला कर 11-12 लाख का आर्थिक नुकसान आंका जा रहा है।

वहीं सूचना मिलते ही पुलिस भी मौक पर पहुंच गई। पुलिस ने भी घटना स्थल का दौरा किया। इस पुलिस टीम में एएसआई राजकुमार, मुख्य आरक्षी कुलदीप कुमार शामिल रहे। इस घटना का आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। हालांकि अभी तक आग लगने के सही कारणों को पता नहीं चल पाया है। इस दारौन आग पर काबू पाने में रजनीश, मेहर चंद, राजेंद्र व प्रीतलाल ने अपनी अहम भूमिका निभाई। पुलिस ने बहरहाल मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। उधर, ग्राम पंचायत उप प्रधान शंकर राम ने जिला प्रशासन से प्रभावित परिवार को उचित आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाने की मांग की है।

रंजीत वर्मा

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams