News Flash
ram temple road

बाबा बाल आश्रम पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री

  • कहा, आधुनिक युग में न भूलें संस्कार और संस्कृति
  • कहा, हर कार्य में जनता का योगदान जरूरी

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। ऊना
श्री राधा-कृष्ण मंदिर कोटला कलां में चल रहे महासम्मेलन के दसवें दिन प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने श्री राधा-कृष्ण मंदिर में पूजा-अर्चना की। वहीं राष्ट्रीय संत बाबा बाल जी महाराज का आशीर्वाद लिया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि देश की जनता अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण जल्द देखना चाहती है।

हम इससे भावना व दिल से जुड़े हुए हैं। सभी पक्षों व समाज को राम मंदिर के निर्माण के लिए पहल करनी चाहिए। जयराम ने कहा कि ऐसा लग रहा वह समय जल्द आएगा, जब राम मंदिर का सपना साकार हो पाएगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय संत बाबा बाल जी महाराज सामाजिक गिरावट को रोकने के लिए प्रयत्नशील हैं और सामाजिक कुरीतियों को बंद करवाने में भी वह अहम भूमिका निभा रहे हैं। आधुनिकता के इस युग में सब आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन आगे बढऩे के दौरान अपने संस्कार और संस्कृति को नहीं भूलना चाहिए।

कहा कि गौवंश की रक्षा के लिए सरकार ने कैबिनेट सब कमेटी बनाई है

उन्होंने कहा कि संस्कार और संस्कृति को पीछे छोड़ कर आगे नहीं बढऩा चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि हर काम सरकार करेगी और हर कार्य सरकार की जिम्मेदारी है यह सोचना भी गलत है। हर कार्य में जनता का योगदान जरूरी होता है। उन्होंने संत समाज से अपील करते हुए कहा कि नशे की गिरफ्त में युवा पीढ़ी है। सरकार जो कर सकती है वह कर रही है, लेकिन संत समाज भी युवाओं को नशों से दूर रहने के लिए प्रेरित करे और बाबा बाल जी महाराज की तरह सकारात्मक भूमिका निभाएं।

उन्होंने कहा कि गौवंश की रक्षा के लिए सरकार ने कैबिनेट सब कमेटी बनाई है। वहीं, समाज भी इसके लिए आगे आए। गौशालाओं का बेहतर प्रबंध किया जाए, ताकि गाय को चारा व अन्य सुविधाएं भी मिल सके। इस मौके पर मुख्यमंत्री को कथा ब्यास देवकीनंदन ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

भ्रष्टाचार को नहीं कोई स्थान – CM

मुख्यमंत्री जयराम ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकर भ्रष्टाचार मुक्त शासन जनता को दे रही है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार किसी भी स्तर पर सहन नहीं किया जाएगी, यदि कोई ऐसा मामला सामने आता है तो उस पर कड़ी कार्रवाई अम्ल में लाई जाएगी।

वीरेंद्र कंवर ने कहा CM साहब थैंक्स

ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर कुटलैहड़ क्षेत्र के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के पहले प्रवास के दौरान ही करोडों रुपये के विकास कार्यों को स्वीकृति प्रदान करने के लिए उनका समस्त कुटलैहड़ की जनता की ओर से आभार जताया।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams