rocks

ऐहजू गोलवां सड़क पर गिरी चट्टानें

  • पहाड़ी से गिर रहे पत्थरों की चपेट में आने से बची तीन स्कूल बसें
  • मलबा गिरने से आवाजाही बंद, वाहनों की दोनों ओर लगी लंबी कतारें

वीरेंद्र कुमार। चौंतड़ा

ऐहजू-लडभड़ोल-गोलवां सड़क पर द्रमण के पास पहाड़ी से पत्थर गिरने से खतरा मंडरा गया है। पहाड़ी से लगातार पत्थर गिर रहे हैं। इसके कारण सोमवार को भी तीन स्कूली बसें बाल-बाल बचीं। जानकारी के अनुसार सोमवार को 3 बजे के करीब जब बसें द्रमण के पास से गुजर रही थी तो एकाएक पहाड़ी से कई चट्टाने गिर गई, जिससे सड़क बाधित हो गई, लेकिन बसें बाल-बाल बच गई। इसके कारण लगभग 2 घंटे तक  आवाजाही पूरी तरह से बाधित रही तथा सड़क की दोनों ओर लंबी कतारेें लग गई।

गौरतलब है पिछले कई दिनों से लगातार इस पहाड़ी से पत्थर गिर रहे हैं, लेकिन प्रशासन अभी तक सड़क को सुरक्षित रखने के लिए कोई कदम नहीं उठा सका है। लोगों ने प्रशासन से गुहार लगाई है कि वे इस मामले में तुरंत हस्तक्षेप करे। सड़क को सुरक्षित बनाने के लिए उचित कदम उठाएं। लोगों का यह भी कहना है कि यदि जो चट्टानें आज सड़क पर गिरी है यदि वे बसों पर गिरी होती तो कई घरों में मातम की स्थिति होती। उधर, एसडीएम ने इस घटना के बाद लोनिवि को आदेश दिए हैं कि सड़क को सुरक्षित बनाने के लिए उचित कदम उठाएं, ताकि आवाजाही सुरक्षित हो सके।

इस मामले में सड़क पर गिरा मलबा उठा दिया गया है। पहाड़ी को सुरक्षित बनाने के लिए उचित उपाय किए जाएंगे। -राजीव शर्मा, एक्सईएन बी एंड आर। 

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams