News Flash
road safety

वन मंत्री ने अधिकारियों के साथ की बैठक

23 से 30 अप्रैल तक चलेगा सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा अभियान

23 को मैराथन का भी किया जाएगा आयोजन

हिमाचल दस्तक। मंडी

वन, परिवहन एवं युवा सेवाएं व खेल मंत्री गोबिंद ठाकुर ने रविवार को परिधि गृह मंडी में अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी प्रदान करने के लिए 23 से 30 अप्रैल तक सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा अभियान चलाया जाएगा। सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने से होने वाले लाभ संबंधी जानकारी प्राप्त हो सकें। 23 अप्रैल को अभियान के शुभारंभ पर मैराथन का आयोजन किया जाएगा।

24 को विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के विद्यार्थियों की सड़क सुरक्षा विषय पर आधारित चित्रकला व नारा लेखन प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। 25 अप्रैल को चिकित्सा जांच शिविर लगाया जाएगा। चालकों व परिचालाकों की चिकित्सा जांच व विशेषकर नेत्र जांच की जाएगी। वहीं, 26 को कॉलेजों व स्कूलों में सड़क सुरक्षा पर विशेष जागरुकता शिविर लगाए जाएंगे। 27 को आम जनता के लिए जागरुकता शिविर लगाए जाएगा। 28 अप्रैल को पैदल चलने वाले लोगों को सड़क सुरक्षा संबंधी जानकारी दी जाएगी। 29 को विशेष वाहन जांच अभियान चलाया जाएगा।

30 को अभियान का समापन होगा। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा हम सभी के लिए महत्वपूर्ण है। सड़क सुरक्षा अभियान को सफल बनाने के लिए इसमें आम जन की सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने लोगों से आहवान किया कि वे सड़क सुरक्षा नियमों का स्वेच्छा से पालन करें। उन्होंने सड़क सुरक्षा संबंधी विभागों के अधिकारियों को भी अपना दायित्व गंभीरता से निभाने को कहा। इस मौके पर विधायक राकेश जम्वाल, विनोद कुमार, इंद्र सिंह गांधी, डीसी ऋग्वेद ठाकुर, पुलिस अधीक्षक गुरदेव, जिला भाजपा अध्यक्ष रणवीर आदि मौजूद रहे।

ज्यादा दूध देती है देसी गाय

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams