News Flash
bindal

कोटड़ी में सम्मान समारोह में बोले विस अध्यक्ष

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। नाहन
प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत जुड्डा का जोहड़ से कोटड़ी सड़क निर्माण के लिए 2 करोड़ 88 लाख रूपये की राशी स्वीकृत की गई है। वन विभाग की अनुमति मिलने के पश्चात इस सड़क का निर्माण कार्य आरंभ कर दिया जाएगा। यह बात विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने ग्राम पंचायत नाहन के गांव कोटड़ी में ग्रामीण विकास एवं जन कल्याण समिति द्वारा आयोजित सम्मान समारोह के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए दी।

उन्होंने बताया कि मारकंडा नदी पर डिमकी मंदिर से भूडपुर गांव के संपर्क मार्ग पर 3 करोड़ 15 लाख जबकि इसी संपर्क मार्ग पर कन्योण खड्ड पर 2 करोड़ 25 लाख रूपये की लागत से पुलों का निर्माण कार्य प्रगति पर है। तथा इन दोनो पुलों का निर्माण कार्य इस वित वर्ष के अंत तक पूर्ण कर लिया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष डा. बिंदल ने कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र में सड़क और पेयजल सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गर्मियों के दौरान हर गांव को पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित बनाई जाए इसके लिए सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

कहा गांव की पेयजल समस्या का स्थाई समाधान होगा

डॉ. बिंदल ने कहा कि नाहन शहर के लिए निर्माणाधीन उठाऊ गिरी पेयजल योजना से कोटड़ी गांव की पेयजल योजना को लिंकअप किया जाएगा, जिससे इस गांव की पेयजल समस्या का स्थाई समाधान होगा। इससे पहले ग्रामीण विकास एवं जन कल्याण समिति के प्रधान तारा दत्त ने मुख्यातिथि को शॉल और टोपी भेंट की जबकि समिति के सलाहाकार जंग बहाुदर ने मुख्यातिथि को गांव की समस्या से अवगत करवाया।

इस अवसर पर नाहन ग्राम पंचायत के उप-प्रधान जय प्रकाश, पूर्व प्रधान संजीव सैनी, निर्मला देवी तथा गोपिन्द्र पाल ने भी अपने विचार रखे। इस मौके पर प्रधान ग्राम पंचायत नाहन रेखा देवी, बीडीसी सदस्य सुषमा सैनी, महेन्द्र सिंह, टैक सिंह के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

-चंद्र ठाकुर, नाहन

यह भी पढ़ें – गौरवमयी है भारतीय संस्कृति के बलिदानियों का इतिहास – आचार्य देवव्रत

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams