rohit virat

पूर्व चयनकर्ता संदीप पाटिल ने की हिटमैन की प्रशंसा

कहा, विराट टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हो सकते हैं

नई दिल्ली
विराट कोहली को भले ही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिना जाता हो, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व चयनकर्ता संदीप पाटिल इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते हैं। पाटिल का मानना है कि वर्तमान में रोहित शर्मा टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और सीमित ओवर प्रारूप में तो विराट से भी कहीं बेहतर हैं। रोहित ने विराट की अनुपस्थिति में श्रीलंका के खिलाफ वन-डे और ट्वेंटी-20 सीरीज में राष्ट्रीय टीम की कप्तानी की थी और भारत को 2-1 तथा 3-0 से जीत दिलाई, लेकिन इस दौरान उनकी व्यक्तिगत बल्लेबाजी ज्यादा चर्चा में रही।

रोहित ने वन-डे सीरीज के दूसरे मैच में दोहरा शतक बनाया और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने ट्वेंटी-20 सीरीज में भी 118 रन की तेज शतकीय पारी खेली। पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने कहा कि विराट टेस्ट क्रिकेट में भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हो सकते हैं, लेकिन वन-डे और ट्वेंटी 20 में रोहित उनसे कहीं आगे हैं।

उन्होंने कहा कि विराट के प्रशंसकों को यह बात भले ही अच्छी न लगे, लेकिन सच तो यही है कि रोहित मौजूदा समय में टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने टेस्ट क्रिकेट में विराट से बेहतर बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ को बताया था।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams