News Flash
Rohtang tunnel

सिस्सू में पंचायतों प्रतिनिधियों ने बैठक कर लिया निर्णय

मोहन लाल रेलिंग्पा। केलांग
रोहतांग टनल के साउथ तथा नोर्थ पोर्टल के दोनों छोर को मिलाने के दिन को ऐतिहासिक बनाने के उद्देश्य से सिस्सू में लाहुल के सभी पंचायतों के प्रतिनिधियों व महिला मंडलों के साथ सयुंक्त बैठक बुलाई गई। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 27 अक्तूबर को लाहुल स्पीति की तमाम जनता बड़े पैमाने पर रोहतांग टनल ओपनिंग को सेलिब्रेट करेंगे तथा रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। इस मैगा इंवेट को कामयाब बनाने के लिए पूर्व जिप सदस्य तथा सेवानिवृत प्रेम कटोच को चेयरमैन तथा बीडीसी सदस्य सुनील किंगोपा को संयोजक बनाया गया।

प्रेम कटोच ने बताया के 27 अक्तूबर के ऐतिहासिक दिन को यादगार बनाने के लिए विभिन्न समितियों का गठन किया गया है। जो 12 अक्तूबर को दोबारा अपनी रिर्पोट देंगे। उन्होंने बताया कि लाहुल स्पीति की तमाम जनता से स्वैच्छिक अंशदान देने की अपील की है। वहीं सीमा सड़क संगठन एवं स्ट्रावेग और एफकॉन कंपनी के अधिकारियों को उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

कटोच तथा सुनील ने बताया कि 27 अक्तूबर को ही टी के लोचेन टल्कू की अगुवाई में रबनाई तथा छगनाई की टनल के नोर्थ पोर्टल में विशेष पूजा आयोजित की जाएगी तथा समस्त जनता के लंगर व भंडारे का भी आयोजन भी किया जाएगा। जबकि सांस्कृतिक कार्यक्रमों में लायुल सुर संगम तथा बिंदु कला मंच यागला की टीम को विशेष रुप से आमंत्रित किया गया है। जो जिले की संस्कृति और पारंपारिक गीत व नृत्यों से भरपूर मनोरंजन करेंगे। रोहतांग सुरंग समारोह आयोजन समिति के चेयरमैन प्रेम ने कहा कि इच्छुक अंशकर्ता सिस्सू कांगड़ा बैंक खाता नंबर 50066875102 में अपनी धनराशि जमा करवा सकते हैं।

 

ऊना में 10 से 16 नवंबर तक खुली भर्ती रैली का आयोजन

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams