Salman raising maize bread and greens in the winter carnival

मनुरंग शाला में लगे स्टाल में उमड़ रही है लोगों की भीड़

देशराज कौशल। मनाली। राष्ट्रीय स्तर के विंटर कार्निवाल में स्वंय सहायता समूह की महिलाएं भी कमाई करने में पीछे नहीं है। मनुरंग शाला में लगे स्टाल में लोगों की खूब भीड़ उमड़ रही है। स्वंय सहायता समूह की महिलाओं द्वारा यहां पर लोगों को मक्की की रोटी और सरसों के साग परोस रही है।

सवला स्वंय सहायता समूह की प्रधान सुमित्रा देवी ने जानकारी देते हुए बताया कि विंटर कार्निवाल में जो भी कमाई होगी। उसे रैडक्रास कमेटी को दिया जाएगा ताकि रैडक्रास के जरिए गरीब लोगों की सहायता हो सके। सुमित्रा देवी ने जानकारी देते हुए बताया कि कुल्लवी व्यंजनों को चुल्हे पर ही पकाया जा रहा है। विंटर कार्निवाल में उन्होंने यह स्टाल पहली बार लगाया है तथा इसका काफी अच्छा परिणाम भी मिल रहा है।
हालांकि विंटर कार्निवाल का क्रेज तो लोगों में काफी ज्यादा है, लेकिन पिछले वर्ष की उपेक्षा इस बार काफी कम स्टाल लगे हुए हैं। जिससे कि साफ  पता चल रहा है कि विंटर कार्निवाल में महंगाई की भी खूब मार पड़ रही है। स्वंय सहायता समूहों की विभिन्न महिलाएं अपने-अपने स्टाल पर सुबह दस बजे पहुंच रही हैं तथा शाम तक विभिन्न पकवानों को सैलानियों को परोस रही हैं।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams