Sandeep of Talwandi defeated Golu of Chandigarh, won the big gardener

हिमाचल दस्तक। स्वारघाट : स्वारघाट में आयोजित कुश्तियों का लोगों ने खूब आनंद उठाया। पीर लखदाता मन्दिर दभेटा के समीप आयोजित किए गए इस छिंज मेले में विभिन्न प्रदेशों से आए पहलवानों ने अपना दम खम दिखाया। कुश्ती मेले की हिमाचल केसरी का पहला सेमी फाइनल मुकाबला बंटी नयनादेवी व राम धरोट के बीच खेला गया ।

जिसमें एक तरफ मुकाबले में बंटी नयनादेवी ने धरोट के राम को हराया तो वहीं काकू धरोट व सौरभ टोबा के मध्य हुआ दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला काफी रोचक रहा। जिसमें काकू धरोट ने काफी संघर्ष के बाद सौरभ को पटखनी देकर मुकाबला अपने नाम किया। हिमाचल केसरी के फाइनल मुकाबले में बंटी नयना देवी ने धरोट के काकू को हराकर हिमाचल केसरी का मुकाबला अपने नाम किया। दंगल की छोटी माली का फाइनल मुकाबला चैना दूमछेड़ा और मोहित चंडीगढ़ के बीच हुआ।

जिसमें चंडीगढ़ के मोहित ने दूमछेड़ा के चैना को 10 मिनट के अंतराल में ही हराकर छोटी माली को चूमने का गौरव प्राप्त किया तो वहीं दंगल की बड़ी माली का मुकाबला गोलू चंडीगढ़ व संदीप तलवंडी के बीच खेला गया जिसमें कड़े मुकाबले के बाद तलवंडी के संदीप ने चंडीगढ़ के गोलू को हराकर बड़ी माली का खिताबी मुकाबला अपने नाम किया। दंगल कमेटी द्वारा हिमाचल केसरी के विजेता बंटी को 2500 रुपये उपविजेता काकू को 2100 रुपये तथा छोटी माली के विजेता मोहित को 11 हजार रुपये उपविजेता चैना को 9 हजार रुपये तो वहीं बड़ी माली के विजेता संदीप को 21 हजार रुपये तथा उपविजेता गोलू को 19 हजार रुपये की राशि देकर सम्मानित किया गया।

राजेंद्र

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams