School students landed on buses if they are not found in buses

ऑवर लोडिंग पर सख्ती से प्रभावित हो रही विद्यार्थियों की शिक्षा , ढालपुर चौक से लेकर उपायुक्त कार्यालय तक किया रैली का प्रदर्शन 

हिमानी ठाकुर। कुल्लू  : बसों में जगह न मिलने पर स्कूली बच्चे अब सड़कों पर उतर गए है। बुधवार को भी जब स्कूल के बच्चों को बस में नहीं बिठाया गया तो उन्होंने जिला प्रशासन व सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर कर धरना प्रदर्शन कर उपायुक्त से स्थिति को स्पष्ट करने का आह्वान भी किया। विद्यार्थियों ने उपायुक्त कुल्लू के कार्यालय के बाहर भी जमकर धरना दिया।

जिला कुल्लू में बंजार बस हादसे के बाद प्रशासन व सरकार ने ओवरर लोडिंग के लिए सख्त मना किया गया है। जिस कारण वहीं दूसरी ओर दोहरानाला व व्यासर जैसे सभी उंचे इलाकों में स्कूली बच्चों, अधिकारी व कर्मचारियों को लगातार परेशानी का सामना करना पढ़ रहा है। वहीं स्कूली बच्चे ने अपने भविष्य की चिंता जताते हुए स्कूली बच्चों ने बुधवार को भी ढालपुर चौक से लेकर उपायुक्त कार्यालय तक रैली का प्रदर्शन किया। साथ ही स्कूली विद्यार्थियों ने जम कर नारे बाजी की और सरकार के खिलाफ रोष प्रकट किया। जी हां, जिला कुल्लू में ऑवर लोडिग़ पर सख्ती के कारण कुल्लू जिला के स्थानीय निवासियों को कई मुशकिलों से गुजरना पड़ रहा है।

इस प्रदर्शन में कुल्लू सदर के विधायक सुंदर सिंह ठाकुर भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि सरकार ने ओवर लोडिग़ पर सख्ती वर्तने के आदेश दिए है जिस कारण ऑवर लोडिग़ न करने के कारण बच्चों बसों में नहीं बिठाया जा रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि ग्रामीण रूटो में बसों को बड़ाया जाना चाहिए। जहां पर बच्चों व क्षेत्र के लोगों को समस्या न हो, वही उन्होंने ने सरकार से आग्रह किया है कि जो बसे खड़ी है। उन्हें जल्द से जल्द चलाया जाए। यदि इसका जल्द से जल्द हल नही निकाला गया तो जनता सड़को पर उतर सकती है।

उपायुक्त कुल्लू को सौंपा ज्ञापन

दोहरानाला व ब्यासर जैसे सभी उंचे इलाकों में स्कूली बच्चों को लगातार परेशानी का सामना करना पढ़ रहा है। वही सुबह घर से निकलते ही बच्चों को यह चिंता होने लगती है कि उन्हें बस मिल भी पाएगी या नहीं या फिर उन्हें स्कूल के लिए पैदल चलकर पहुंचना होगा। वहीं स्कूली बच्चों को बस न मिलने के कारण लगातार चार दिनों से स्कूलों में लेट पहुंच रहे है वहीं स्कूल के विद्यार्थी अपने भविष्य की चिंता करते हुए उन्होंने ढालपुर चौक से लेकर उपायुक्त कार्यालय तक सरकार के खिलाफ रैली का प्रदर्शन करते हुए उपायुक्त कुल्लू कार्यालय पहुंचे। वहीं उपायुक्त कुल्लू ऋचा वर्मा ने विधायक व स्कूली बच्चों को आश्वसत किया कि जल्द ही बच्चों के लिए बस लगाई जाएगी।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams