News Flash
school van accident

मंडी के धर्मपुर में हुआ हादसा, चालक समेत 10 मासूम घायल

  • तीन छात्रों की हालत गंभीर, एक आईजीएमसी रैफर
  • स्पेक्ट्रम पब्लिक स्कूल डरवाड़ के हैं सभी बच्चे

हिमाचल दस्तक। सरकाघाट
सरकाघाट उपमंडल के धर्मपुर में डरवाड़ मार्ग पर गरली के समीप 12 स्कूली बच्चों से भरी वैन करीब 150 फुट गहरी खाई में जा गिरी। इस दर्दनाक हादसे में एक छात्रा की मौत हो गई, जबकि 10 बच्चे घायल हुए हैं। इनमें से तीन बच्चों की हालत गंभीर है। एक छात्रा को आईजीएमसी शिमला रेफर किया गया है। 8 बच्चों का मंडी के जोनल अस्पताल और दो का टौणी देवी में उपचार चल रहा है। एसडीएम धर्मपुर को मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।

हादसे में चालक भी घायल हुआ है, जो इलाज के दौरान चकमा देकर अस्पताल से भाग गया। बताया जा रहा है वह चालक नाबालिग है। हादसा वीरवार दोपहर 12 बजे के करीब हुआ। वैन में सवार सभी विद्यार्थी स्पेक्ट्रम पब्लिक स्कूल डरवाड़ के थे। परीक्षा देने के बाद बच्चे घर लौट रहे थे। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। स्थानीय लोगों की मदद से बच्चों को खाई से निकाला और सरकाघाट अस्पताल पहुंचाया। सरकाघाट में प्राथमिक उपचार के बाद बच्चों को मंडी अस्पताल रेफर किया गया।

मंडी अस्पताल में उपचार के दौरान गौरी (10) पुत्री गोपाल सिंह निवासी गरली ने दम तोड़ दिया। पोस्टमार्टम के बाद उसका शव परिजनों को सौंप दिया गया है। इसी वैन में गौरी का भाई भी सवार था, जो घायल है। वहीं गंभीर घायल सारा को आईजीएमसी शिमला रेफर किया गया है। डीसी, एसपी मंडी भी सरकाघाट अस्पताल पहुंचे और घायलों का कुशलक्षेम पूछा। प्रशासन ने घायल बच्चों के परिजनों को पांच हजार रुपये की फौरी राहत दी है। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि हादसे में एक बच्ची की मौत हुई है, जबकि 10 विद्यार्थी जख्मी हैं।

10 साल की गौरी ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

घायल : आशीष कुमार (9वर्ष), आरव (6वर्ष), सारा ठाकुर (8वर्ष), अंशुल (14), मानसी (9 वर्ष), काव्यांश (6 वर्ष), भूपेंद्र (5 वर्ष), साक्षी (6 वर्ष), आयांश, नक्ष व चालक सुमित (14 वर्ष)।

यह भी पढ़ें – मोबाइल पर जमा कर सकेंगे बिजली बिल

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams