News Flash
encroachment

जिला प्रशासन ने पुराने बस अड्डा से दोमैला चौक, कॉलेज रोड तक चलाया अभियान

चंदन महाशा। कांगड़ा
अतिक्रमण को लेकर वीरवार को कांगड़ा प्रशासन ने पुराने बस अड्डा से दोमैला चौक, कॉलेज रोड तथा नए बस अड्डा तक तहसीलदार विजय सांगा के नेतृत्व में नगर परिषद कांगड़ा की कार्यकारी अधिकारी कंचन वाला, लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता विनय मेहरा तथा पुलिस ने सयुक्त अभियान चलाया।

इन सड़कों पर जहां अधिक्रमण हटाया गया, वहीं सफाई व्यवस्था को भी बनाए रखने के लिए दुकानदारों को कहा। कार्यकारी अधिकारी ने दुकानदारों को कहा कि अपनी दुकानों के आगे बनी नालियों में गंदगी न डालें तथा इसे स्वयं प्रतिदिन जिस तरह अपनी दुकानों में सफाई करते हैं उसी तरह इन नालियों को भी साफ रखें। इस दौरान उन्होंने रेहड़ी-फड़ी वालों का सामान उठाया तथा जब्त भी किया। तहसीलदार कांगड़ा ने रेहड़ी-फड़ी वालों को चेताते हुए कहा कि आज उनका सामान यहां से हटाया जा रहा है और यदि कल से किसी भी रेहड़ी-फड़ी वाले ने सड़क पर अपनी दुकान लगाई, तो उसका सामान जब्त भी होगा तथा उसे वापस भी नहीं दिया जाएगा।

लोगों का कहना है कि एसडीएम शशि पाल नेगी के प्रयासों से आज कांगड़ा सड़क काफी खुली लग रही है

लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता विनय मेहरा ने कहा कि इनको यहां से हटाने के लिए हमने नोटिस जारी कर दिए हैं, जिसको देखते हुए कुछ रेहड़ी-फड़ी वालों ने अपनी रेहडिय़ां ही नहीं लगाईं, तो उनका रेहड़ी लगाने वाला समान ही उठा लिया, ताकि वे यहां रेहडिय़ां न लगा सकें। वहीं, रेहड़ी-फड़ी वालों को कहना है कि वे पिछले 25 वर्षों से यहां पर अपनी रोजी रोटी कमा रहे हैं तथा अपने परिवारों का पालन पोषण कर रहे हैं किंतु यदि प्रशासन इन्हें यहां से हटाना चाहता है, तो उन्हें कहीं जगह दी जाए, ताकि वे अपने परिवारों का पालन-पोषण कर सकें।

कांगड़ा प्रशासन द्वारा तहसील चौक से लेकर मुख्य बस अड्डा तक सड़कों से हटाए गए अतिक्रमण को लेकर स्थानीय बाशिंदों में खुशी की लहर है। लोगों का कहना है कि एसडीएम शशि पाल नेगी के प्रयासों से आज कांगड़ा सड़क काफी खुली लग रही है। बाशिंदों राजकुमार, वेद कुमार, संजय कुमार, श्यामलाल, विनोद कुमार, राजीव, राजेश कुमार इत्यादि ने कहा कि अब एसडीएम को कांगड़ा के बाजारों में लगी हुई रेहड़ी-फड़ी को हटाना चाहिए, ताकि बाजारों में खरीददारी करने आए लोगों को राहत मिल सके।

उन्होंने कहा कि प्रशासन को ऐसे प्रयास जारी रखनी चाहिए, ताकि कांगड़ा के सौंदर्य को ग्रहण न लग सके। कांगड़ा की कई सामाजिक धार्मिक व बुद्धिजीवी संस्थाओं तथा आसपास से आने वाले गांव के लोगों लोगों ने भी प्रशासन से गुहार लगाई है कि मुख्य बाजार, मंदिर बाजार डुगा बाजार, रेमंड से कॉलेज को जाने वाली गली से भी अतिक्रमण हटाया जाए, ताकि रोज-रोज होने वाली दुर्घटनाओं से लोगों को राहत मिल सके। इस बाबत एसडीएम शशि पाल नेगी ने कहा अतिक्रमण हटाने के प्रयास जारी रहेंगे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams