alcohol shops sealed

पड़ोसी राज्यों की 3 किमी सीमा में भी नहीं मिलेगी शराब

हिमाचल दस्तक। नाहन/पांवटा
प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सिरमौर जिला आबकारी व कराधान विभाग ने शराब के ठेकों को सील कर दिया है। चुनाव से 48 घंटे पहले जिले के 78 शराब के ठेकों को सील कर दिया है। विभाग ने यह सुनिश्चित करने की कोशिश की है कि किसी भी शराब के ठेकों के झरोखों से भी शराब न बिके। ड्राई-डेे के दौरान पहले शराब के ठेकों में छोटी-छोटी खिड़कियों से शराब बेचने के प्रयास होते रहे हैं। लिहाजा विभाग ने इस बार इन खिड़कियों या फिर शटर उठाकर शराब बेचने की संभावनाओं पर पूर्ण विराम लगाने का प्रयास किया है।

अब सरकारी सील तोड़कर शराब बेचने का साहस भी कोई ठेकेदार नहीं कर पाएगा। जिला के पांचों निर्वाचन क्षेत्रों में विभाग की टीमें यह सुनिश्चित करने के लिए तैनात कर दी गई हैं कि ठेकों से शराब न बिके। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सात नवंबर सायं पांच से 9 नवंबर को शाम 5 बजे तक शराब की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है।

खास बात यह है कि सिरमौर जिले की सीमाओं के साथ लगते पड़ोसी राज्य हरियाणा, उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के राज्यों में भी तीन किलोमीटर तक की सीमा पर शराब नहीं मिलेगी। वहीं, जिला के सभी होटल, रेस्टोरेंट व बार में भी शराब परोसने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है।

आबकारी एवं कराधान विभाग के सहायक आयुक्त जीडी ठाकुर ने बताया कि जिला सिरमौर में सभी 78 शराब के ठेकों को चुनाव से 48 घंटे पहले सील कर दिया गया है। शराब की बिक्री रोकने के लिए खास कदम उठाए गए हैं। जिला के सभी होटल, रेस्टोरेंट व बार में भी शराब पूर्ण रूप से बंद है। पड़ोसी राज्यों के आलाधिकारियों से बैठकें कर तीन किलोमीटर तक की सीमा पर शराब नहीं बिकेंगे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams