News Flash
accused arrested

पांवटा के पुरुवाला में बंद पड़ी दवा फैक्टरी में पुलिस ने बड़ी मात्रा में पकड़ी थी नशीली दवाइयां

धीरज चोपड़ा। पांवटा साहिब
पांवटा साहिब के पुरु वाला में नशीली दवाइयों पकड़े जाने के मामले में इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी सीआईडी ने पांवटा निवासी राजीव कुमार को हरियाणा से बीते वीरवार को हिरासत में ले लिया था। इसके बाद पुलिस ने राजीव कुमार निवासी सढौरा हरियाणा को पांवटा की अदालत में पेश किया। जहां अदालत ने आरोपी को सात दिन के न्यायिक पर भेज दिया। माजरा थाना प्रभारी सेवा सिंह ने बताया कि मामले में पहले पकड़े गए आरोपी दिनेश से रिमांड के दौरान पूछताछ की गई व इस पुरे मामले में उसके साथ कौन-कौन था इसके बारे में जानकारी ली गई।

बता दें की कुछ दिन पूर्व पांवटा साहिब के पूरुवाला में एक बंद पड़ी दवा फैक्ट्री के भीतर एंटी करप्शन ब्यूरो, स्टेट नारकोटिक्स और स्थानीय पुलिस की छापेमारी में बड़ी मात्रा में नशीली दवाइयों पकड़ी गई थी।

विभागों की टीमों को यहां पर लगभग 45 हजार ट्रामाडोल कैप्सूल और 9505 शीशियां कोडिंग फास्फेट की मिली थी। ये कैप्सूल और सिरप हालांकि बीमारियों के इलाज में उपयोग किए जाते हैं, लेकिन नशेड़ी इन का उपयोग मेडिकल नशे के तौर पर भी करते हैं।

मामला इसलिए भी गंभीर है, क्योंकि इने दवाइयों पर कोई भी लेबल नहीं लगा था न ही जिम्मेदार विभागों ने इन दवाइयों को बनाने की परमिशन किसी कंपनी को नहीं दी थी। लिहाजा मामला साफ है कि दवाइयां अवैध तरीके से बनाई गई थी और इन्हें अवैध तरीके से ही बेचा जाना था। पुलिस ने इस मामले में पहले ही एक आरोपी दिनेश कुमार पुत्र प्रकाश निवासी देवी नगर पांवटा साहिब को गिरफ्तार किया था जो पहले से ही न्यायिक हिरासत में है।

अब दूसरा आरोपी राजीव कुमार को भी न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इस बारे में एसपी सिरमौर अजय कृष्ण ने बताया कि राजीव कुमार को हरियाणा गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे अदालत में पेश किया गया, जहां उसे 7 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेजा गया है। एसपी ने बताया की इस मामले में अभी और भी गिरफ्तारियां हो सकती है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams