Section 144 is applicable

चुनाव के मद्देनजर DC ने जारी किए आदेश, सार्वजनिक बैठकों पर रहेगी रोक

हिमाचल दस्तक । मंडी
विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत जिला मंडी में स्थापित सभी मतदान केंद्रों पर स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से मतदान प्रक्रिया संपन्न करवाने के उद्देश्य से जिला दंडाधिकारी मदन चौहान ने धारा 144 लागू करने के आदेश जारी किए हैं। यह आदेश मंगलवार सायं 5 बजे से प्रभावी होकर 10 नवंबर सायं 5 बजे तक लागू रहेंगे। आदेश के तहत जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों में इस अवधि में मतदान केंद्रों पर मत के लिए लाइन में खड़े मतदाताओं के अलावा आसपास के क्षेत्र में पांच या इससे अधिक व्यक्तियों के एक जगह एकत्रित होने एवं सार्वजनिक बैठकों पर प्रतिबंध लगाया गया है।

मतदान केंद्र के अंदर एवं 100 मीटर के दायरे में अधिकृत चुनाव स्टाफ तथा पुलिस कर्मियों के अलावा अन्य किसी भी व्यक्ति को मोबाइल फ़ोन, वायरलेस v व तार रहित दूरभाष यंत्र को साथ रखने व प्रयोग करने पर पूर्ण पाबंदी रहेगी। आदेश के तहत मतदान केंद्र के 200 मीटर के दायरे में किसी भी राजनीतिक दल को बूथ स्थापित करने की अनुमति भी नहीं होगी।

आदेशों के तहत मतदान केंद्र के सौ मीटर दायरे में लाउडस्पीकर, मोबाइल फ़ोन, माइक्रोफोन, लाठी, बैनर तथा पोस्टर इत्यादि ले जाने पर भी प्रतिबंध रहेगा। इसके अतिरिक्त इस अवधि में किसी भी प्रकार के राजनीतिक समारोहों, जलूसों के अलावा ऐसी कोई भी गतिविधि जो चुनाव प्रक्रिया में बाधा पहुंचा सकती है, पर भी रोक रहेगी। आदेश के तहत चुनाव तक के 48 घंटों में डोर-टू-डोर प्रचार पर यह आदेश लागू नहीं होंगे।

सुंदरनगर में पैरामिलिट्री फोर्स ने किया फ्लैग मार्च

सुंदरनगर। नौ नवंबर को होने वाला विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित करवाने के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पैरामिलिट्री फोर्स की एक कंपनी सुंदरनगर पहुंच गई है, जिसने स्थानीय पुलिस के साथ शहर के विभिन्न स्थानों में फ्लैग मार्च किया। थाना प्रभारी गुरबचन सिंह ने बताया कि विधानसभा चुनाव के लिए पैरामिलिट्री फोर्स की कंपनी के साथ बड़ी संख्या में विधानसभा क्षेत्र में पुलिस भी तैनात की गई है, ताकि चुनाव के दौरान कोई घटना न हो और शांतिपूर्ण तरीके से इनका आयोजन हो।

…जब CM वीरभद्र सिंह को बीच में ही छोडऩा पड़ा भाषण

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams