News Flash
Security forces kill 3 militants in encounter

शोपियां जिले के जैनापुरा में हुआ एनकाउंटर

श्रीनगर :  जम्मू-कश्मीर में शोपियां जिले के जैनापोरा इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकवादियों में से एक भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी का भाई भी था। पुलिस सूत्रों ने कहा कि हेफ शेरमल गांव में सुरक्षाबलों के हाथों मारे गए आतंकवादियों में द्रग्गुड गांव का शमसुल मेंगनू भी शामिल है।

शमसुल मेंगनू, 2012 बैच के आईपीएस अधिकारी इनामुल हक मेंगनू का छोटा भाई है। शमसुल आतंकवादी गतिविधि में शामिल होने से पहले श्रीनगर के एक कॉलेज से यूनानी मेडिसिन में स्नातक की पढ़ाई कर रहा था। सूत्रों ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों के पास से तीन हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। मुठभेड़ में घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुठभेड़ को कवर कर रहे चार पत्रकारों के भी सुरक्षाबलों द्वारा चलाई गई पेलेट गोलियों से घायल होने की आशंका है।

मुठभेड़ स्थल के पास बीते चार घंटों में नागरिकों और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प हुई है। प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों के प्रयास को नाकाम करने की कोशिश की, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और पेलेट गन का इस्तेमाल किया। इससे पहले मिली रिपोर्ट्स में कहा गया था कि क्षेत्र में 6-7 आंतकवादी मौजूद हैं, जिसमें हिज्बुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर शामिल हैं। राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और राज्य पुलिस के विशेष अभियान बल (एसओजी) ने आतंकवादियों के खिलाफ अभियान चलाया था।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams