rthik thakur rimc selection

हिमाचल प्रदेश के एकमात्र चयनित छात्र

दिनेश। संधोल
मंडी जिला के संधोल तहसील के छोटे से गांव कंघोट के ऋतिक ठाकुर का चयन राष्ट्रीय इंडियन मिल्ट्री कॉलेज आरआईएमसी देहरादून के लिए हुआ है जो 14 जनवरी को कॉलेज ज्वाइन करेगा। गौर रहे कि इस सैन्य कॉलेज के लिए हिमाचल प्रदेश के एकमात्र छात्र का चयन हुआ है। गौरतलब है के इस प्रतिष्ठित संस्थान के लिए भारत वर्ष से केवल 25 विद्यार्थियों का हर साल चयन होता है। ऋतिक ठाकुर का चयन न केवल उसके गांव अपितु पूरे प्रदेश के लिए गौरव का क्षण है उसके चयन से पूरे गांव में खुशी की लहर दौड़ गई है।

ऋतिक के माता पिता शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा राजकीय महाविद्यालय पालमपुर में प्राध्यापक के साथ-साथ एनसीसी अधिकारी भी हैं। त्रतिक के पिता डॉक्टर दीप कुमार का कहना है कि ऋतिक का बचपन से ही सैन्य अधिकारी बनने व इस प्रतिष्ठित कॉलेज में चयनित होने का सपना था जिसे उसने पूरा किया है। अपने लक्ष्य को पाने के लिए इसने कड़ी मेहनत करके यह मुकाम हासिल किया है।

रितिक ने बताया कि उसे सैन्य अकादमी में जाने की प्रेरणा आरआईएमसी देहरादून कॉलेज के ही छात्र व परमवीर चक्र विजेता मेजर सोमनाथ शर्मा को टीवी पर देखकर मिली थी और उन्हीं की प्रेरणा से उन्होंने कड़ी मेहनत करके इस मुकाम को हासिल किया है । ऋतिक अपने माता पिता का इकलौता पुत्र है। ऋतिक की माता लेफ्टिनेंट रेनू डोगरा ने इसकी सफलता का श्रेय अध्यापकों और उसकी कड़ी मेहनत को दिया है।

उनका कहना है कि ऋतिक के सैन्य कॉलेज के लिए चयन होना ना केवल धर्मपुर क्षेत्र तथा मंडी जिला अपितु पूरे हिमाचल प्रदेश के लिए गौरव है। ऋतिक के चयन को लेकर उसके दादा पंजाब सिंह ठाकुर ,दादी कांता देवी, मेडिकल मेडिकल कॉलेज नेरचौक में कार्यरत उसके चाचा-चाची डॉ पंकज ठाकुर और दुर्गेश ठाकुर सहित पालमपुर कॉलेज के अन्य शिक्षकों ने भी उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी हैं ।

यह भी पढ़ें – सरकाघाट में सड़क पर फेंके जूते और चप्पल

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]