Shaheed Raj Kumar

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने जताया शोक

हिमाचल दस्तक। कंडवाल 

रविवार को श्रीनगर के बडगाम सेक्टर में आतंकी हमले में शहीद हुए सूबेदार राजकुमार का मंगलवार को उनके पैतृक गांव खन्नी में पूरे सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। गांववालों के अलावा आसपास के लोग भी उनकी विदाई पर गमगीम हो गए। लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ  जमकर नारेबाजी की और केंद्र सरकार से आतंकियों के खिलाफ और कड़ी कार्रवाई करने की बात कही। ज्ञात रहे कि सेंट्रल कश्मीर में बडगाम इलाके में आतंकवादियों ने रविवार को सेना के गश्ती दल पर हमला बोला था।

क्रॉस फायरिंग में राजकुमार के पेट पर गोली लगी थी। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने सूबेदार राजकुमार के निधन पर शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त की हैं तथा दिवंगत आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोग दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवार के साथ हैं।

मुठभेड़ की रात हुई थी पत्नी से बात

मुठभेड़ की रात शहीद की पत्नी तोशी देवी ने अपने पति के लिए व्रत रखा था। उन्होंने फोन पर अपनी पत्नी का व्रत खुलवाया तथा पत्नी को खाना खा लेने के लिए कहा था। उनकी पत्नी को रात लगभग तीन बजे फोन पर राजकुमार के शहीद होने की सूचना मिली जिससे पूरा परिवार गम के माहौल में डूब गया। शहीद राज कुमार राष्ट्रीय राइफल्स के जवान थे और साल1990 में सेना में भर्ती हुए थे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams