Shaheed's wife will get government jobs and 20 lakhs

जयराम सरकार का एलान : मंत्री वीरेंद्र कंवर ने परिवार को बंधाया ढांढ़स, करेंगे हर मदद , दादा का सपना, पोता भी करे देश की सेवा

राजीव भनोट। ऊना : शहीद अनिल कुमार जसवाल को प्रदेश की जयराम सरकार ने हरसंभव मदद का एलान किया है। प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर शिमला में कैबिनेट मीटिंग को छोड़कर मुख्यमंत्री के निर्देश पर सरोह गांव पहुंचे, जहां उन्होंने शहीद अनिल के पिता अशोक व परिवार को ढांढ़स बंधाया।

शहीद के पिता अशोक कुमार ने कहा कि वह स्वयं सेना से सेवानिवृत्त हुए हैं और उनके पिता भी सेना में कार्यरत थे। वह चाहते हैं कि शहीद अनिल का 6 महीने का बेटा वरुण भी बड़ा होकर फौज में जाए और देश की सेवा करे। वीरेंद्र कंवर ने कहा कि परिवार को सरकार की ओर से 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का जाएगी। शहीद की पत्नी श्वेता को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। सरकार परिवार के साथ है और हर मदद की जाएगी। अनिल जसवाल की शहादत पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने दुख जताया है।

आंतक के नासूर को करें खत्म: अशोक

शहीद अनिल जसवाल के पिता अशोक खुद पूर्व सैनिक हैं। बेटे की शहादत पर उन्हें गर्व है। अपने आंसूओं को बहादुरी के बावजूद पिता छिपा नहीं पाए। नम आंखों के साथ पिता अशोक ने कहा कि हमारी केंद्र सरकार से मांग है कि वे आंतकवाद पर कड़ा प्रहार करे और सख्ती से निपटे।

मां-बहन बोलीं, बदला ले केंद्र सरकार

शहीद अनिल की माता अनिला व बहन सपना का रो-रोकर बुरा हाल है। नम आंखों के साथ माता व बहन ने कहा कि अनिल भारत मां के लिए शहीद हुआ है। सेना व सरकार शहीद की शहादत का बदला ले। उन्होंने कहा कि नापाक इरादे रखने वालों को बक्शा न जाए।

पत्नी श्वेता का रो-रोकर बुरा हाल

हाथों में लाल चूड़ा डाले हुए श्वेता को जब पति के शहीद होने की खबर दी गई, तब से ही उसके आंसू रूकने का नाम नहीं ले रहे। श्वेता की गोद में छह माह का बेटा वरूण भी रहा। कभी बेटे को देखती, तो कभी पति की याद में फूट पड़ती है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams