News Flash
mysterious fever

छह माह से छह साल के बच्चे आ रहे चपेट में

अनिल सूद, नेरवा।। शिमला जिले के कुपवी क्षेत्र में एक बार फिर से रहस्यमयी बुखार फैलने से हड़कंप मच गया है। बुखार के ये मामले छह माह से छह साल के बच्चों में सामने आ रहे हैं। वहीं, कुपवी अस्पताल आने वाले मरीजों के खून व थूक के सैंपल तक नहीं लिए गए हैं। पिछले एक सप्ताह से कुपवी अस्पताल में प्रतिदिन आठ से दस मामले आ रहे हैं। वीरवार को भी अस्पताल में इस प्रकार के सात मामले आ चुके थे।

  • अब तक 8 मामले पहुंचे अस्पताल, चड़ोली में हो चुकी है बच्चे की मौत

गौर रहे कि बीते दिनों छह माह के कृष पुत्र लायक राम, गांव जुइनल, ग्राम पंचायत चड़ोली की इस बुखार से मौत भी हो चुकी है। कृष को बुखार आने पर परिजन सिविल अस्पताल कुपवी लेकर गए थे, जहां से उसे IGMC शिमला रेफर किया गया था। IGMC ले जाते मासूम की ठियोग के पास मौत हो गई थी। अस्पताल के चिकित्सक इसे हाई ग्रेड फीवर बता रहे हैं।

चिकत्सकों का कहना है कि यह निमोनिया एवं जुकाम है। वहीं, खुबडाली वाले मामले में भी चिकित्सक इसे हाई ग्रेड फीवर ही बता रहे थे, जबकि यह स्वाइन फ्लू निकला था। वहीं, शिव की धार मामले में रोहड़ू से आए बाल रोग चिकित्सक इसे जलजनित रोग बता रहे थे, जोकि बाद में स्वाइन फ्लू ही निकला था। इस प्रकार के मामले सामने आने के बावजूद चिकित्सक इसे हल्के में ले रहे हैं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams