Short-circuit burns, loss of thousands

बड़ा हादसा होने से बचाया, दुकान झुलसने से बाल बाल बचा

हिमाचल दस्तक। लडभड़ोल : लडभड़ोल के अंतर्गत बुधवार की सुबह लगभग आठ बजे लांगणा बाजार में एक दुकान में आग लगने से हजारों रुपयों का सामान जल कर राख हो गया तथा दुकानदार भी झुलसने से बच गया। दुकानदार गदयाड़ा गांव निवासी रमेश कुमार ने बताया कि जैसे ही मैंने सुबह लगभग आठ बजे जब दुकान खोली और पंखे का स्विच ऑन किया तो दुकान में आग भड़क गई।

शायद दुकान में रखे गैस सिलेंडर से गैस लीकेज होने की वजह से बिजली का स्विच ऑन करते ही शॉट सर्किट हो गया और कमरे में रखे सामान में आग लग गई। आग लगने की खबर सुनते ही आसपास के कुछ स्थानीय लोगों व दुकानदारों ने पानी फेंक कर आग में काबू पाया और सिलेंडर को भी फ टने से बचाया। पीडि़त व्यक्ति लांगणा में किराये की दुकान में अपना छोटा सा कारोबार करता था। दुकान में रखा फ्रिज, काउंटर, इलेक्ट्रॉनिक तराजू सहित अधिकांश सामान जलकर राख हो गया तथा जो शेष बचा वह भी बर्बाद हो गया।

दुकानदार रमेश ने बताया कि उसे इस घटना से अस्सी हजार रुपये से अधिक का नुकसान पहुंचा है। युवा विकास मंच लांगणा के प्रधान राजमल राणा, थालिया राम, मंगल सिंह, राजेश कुमार, जीवन राम, प्रकाश चंद आदि लोगों ने प्रशासन से इसे उचित आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग की है।

“सूचना मिलते ही मौके पर जाकर घटनास्थल का जायजा ले लिया है। जिसमें लगभग साठ हजार रुपये के नुकसान का अनुमान है।”
–परमेश्वरी दास राजस्व अधिकारी, पटवार वृत लांगणा

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams