minor girl pregnant

12 साल की पीडि़त बच्ची गर्भवती

  • पूरा परिवार थाने में तलब
  • चाइल्डलाइन की शिकायत के बाद भी नहीं लिया संज्ञान
  • आला अधिकारियों ने साधी चुप्पी
  • शिलाई पुलिस ने 20 दिन तक दबाए रखा मासूम से दुराचार का मामला

हिमाचल दस्तक। पांवटा साहिब
शिलाई में 12 वर्षीय गर्भवती बच्ची के मामले में पुलिस दो सप्ताह बाद हरकत में आई है। शिलाई पुलिस ने 12 वर्षीय बच्ची और उसके परिवार को थाने तलब किया है। शिलाई में 12 वर्षीय बच्ची के साथ दुराचार और गर्भवती होने का गंभीर मामला पुलिस 20 दिन दबाए बैठी रही ।

इस मामले की शिकायत शिलाई पुलिस को 14 सितंबर को चाइल्डलाइन सोसायटी की तरफ से की गई थी, लेकिन 20 दिन गुजरने के बाद भी इस अति गंभीर मामले को पुलिस ने दबाए रखा। इतना ही नहीं 3 अक्तूबर को सीडब्ल्यूसी नाहन ने इस मामला को लेकर एसपी को लिखित रूप से अवगत करवाया, लेकिन तीन दोनों बाद भी इस मामले में पुलिस ने कोई संज्ञान नहीं लिया।

उधर, मामला जब मीडिया में सामने आया तो पुलिस हरकत में आई और आनन-फानन में 12 वर्षीय बच्ची सहित पूरे परिवार को शिलाई थाने तलब किया गया है। ऐसा लगता है 12 साल की बच्ची को इनसाफ दिलाने से कई सफेदपोश नाराज हो सकते है । इस लिए पुलिस के आला अधिकारियों ने भी चुप्पी साध ली है।

इस बारे में SHO शिलाई दुलाराम से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि वह नाहन में है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को बच्ची और उसके परिवार को थाने बुलाया गया है। उन्होंने माना की इस मामले की शिकायत 15 सितंबर को मिली थी । इस बारे जानकारी देते हुए कहा की बच्ची अपने परिजनों के पास थी इसलिए कोई काईवाई नहीं की गई ।

बरती जा रही लापरवाही : सीडब्ल्यूसी-चाइल्डलाइन

इस बारे में चाइल्ड़ वेलफेयर कमेटी की अध्यक्षा विजयाश्री गौतम व चाइल्ड लाइन की मेंबर तारा देवी ने बताया की पुलिस इस गंभीर मामले को दबाने में लगी हुई है 20 दिन से 12 वर्षीय दुराचार से प्रभावित गर्भवती बच्ची का अॅबार्शन करवाने के लिए परिजन घूम रहे हैं।

एम्स को जमीन मेरी नहीं तो पैसा भी PM का नहीं लगेगा, CM का पलटवार

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams