News Flash
teacher

उप-निदेशक ने प्रिंसिपल सहित चार अध्यापकों पर की कार्रवाई

हिमाचल दस्तक ब्यूरो, पांवटा साहिब।। नघेता स्कूल में औचक निरिक्षण के बाद प्रिंसिपल सहित चार अध्यापक नदारद पाए गए और एक अध्यापक की फर्जी एप्लिकेशन पर कड़ा संज्ञान लिया है । इस औचक निरीक्षण के लिए उप-निदेशक शिक्षा विभाग ने सभी अध्यापकों को जवाब तलब किया है । नघेता स्कूल के रिजल्ट पर पहले ही बच्चों के खराब रिजल्ट को लेकर जांच की जा रही है । ऐसे में नघेता स्कूल के अध्यापकों का स्कूल में समय पर नहीं होना खराब रिजल्ट की पोल खोल कर रख दी है।

  • प्रिंसिपल सहित तीन अध्यापक लेट

उप-निदेशक शिक्षा विभाग ने जब नघेता स्कूल में औचक निरीक्षण किया तो प्रिंसिपल सहित तीन अध्यापक लेट पाए गए। वहीं हद तो तब हो गई जब एक नदारद टीचर की फर्जी तौर पर छुट्टी की एप्लिकेशन लिख कर एक अध्यापक ने उपनिदेशक के सामने रख दी लेकिन समझदार अध्यापक ने इस छुट्टी की एप्लिकेशन में आखिर में अपने ही साइन कर दिए। इसके बाद उप-निदेशक ने एप्लिकेशन नहीं मानी और सभी अध्यापकों की गैर-हाजिरी लगा दी।

गौर हो की नघेता स्कूल में पहले ही खराब रिजल्ट को लेकर परिजनों ने शिकायतें भेजी हुई हैं। इसमें एक क्लास में दो वर्षों से फेल होने वाले 30 छात्र-छात्राएं को लेकर भी जांच हो रही है। ऐसे में अध्यापकों का स्कूल से नदारद पाए जाना अपने आप में कई सवाल खड़े करता है। इस बारे में जब उपनिदेशक सुधाकर शर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि वह नघेता स्कूल में जब सुबह पहुंचे तो वहां पर प्रिंसिपल सहित तीन टीचर लेट स्कूल पहुंचे जिनसे जवाब तलब किया गया है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams