संसदीय सचिव ने 3 लाख रुपये देने की घोषणा

हिमाचल दस्तक। नाहन

श्रीरेणुकाजी विधानसभा क्षेत्र के तहत बनाह से आंजी बनौना तक Link Road Reconstruction किया जाएगा। इस संपर्क सड़क के लिए मुख्य संसदीय सचिव ने तीन लाख रुपये देने की घोषणा की। मुख्य संसदीय सचिव ने बुधवार को श्रीरेणुकाजी विधानसभा क्षेत्र के बनेठी पंचायत के गांव बनाह में जनसमस्याएं सुनीं।

इस दौरान उन्होंने कहा कि शीघ्र ही इस संपर्क सड़क का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। बता दें कि इस सड़क मार्ग के बन जाने से इस क्षेत्र के लोग सीधे प्रसिद्ध धार्मिक एवं पर्यटन स्थल श्रीरेणुकाजी से जुड़ जाएंगे। इसके साथ ही पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के सराहां से श्रीरेणुकाजी जाने के लिए यह सबसे छोटा रास्ता होगा।

  • सराहां से श्रीरेणुकाजी जाने के लिए होगा शॉर्टकट मार्ग
  • प्रसिद्ध धार्मिक एवं पर्यटन स्थल श्रीरेणुकाजी से जुड़ जाएंगे लोग

सीपीएस ने कहा कि श्रीरेणुकाजी निर्वाचन की सभी पंचायतें सड़क सुविधा से जुड़ चुकी हैं। अब जिन गांवों में सड़क सुविधा नहीं है, ऐसे गांवों को जोडऩे को प्राथमिकता दी जा रही है। सड़कों के विस्तारीकरण से किसानों को अपने उत्पाद मंडियों तक पहुंचाने में सुविधा मिली है, जिससे लोगों के सामाजिक एवं आर्थिक जीवन में क्रांतिकारी परिवर्तन देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि जिला में वर्तमान सरकार के कार्यकाल में जिला में 140 किमी नई सड़कों के निर्माण करने के अतिरिक्त 180 किमी सड़कों को पक्का तथा 123 सरकारी भवनों का निर्माण किया गया।

सड़क के निर्माण के लिए 14 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई

इस अवधि के दौरान प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 354 करोड़ की 197 सड़क परियोजनाएं स्वीकृत हुई। इनमें से 150 सड़कों का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है, शेष कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि नाबार्ड के तहत कुल 281 करोड़ की लागत की 88 सड़क परियोजनाएं स्वीकृत हुई। इनमें से 62 परियोजनाओं का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है।

उन्होंने बताया कि पराड़ा-चकनाल सड़क के सुधारीकरण के लिए 41 लाख की राशि स्वीकृत की गई है। इसके अतिरिक्त 29 किलोमीटर लंबी जमटा-बेचड़ का बाग सड़क का निर्माण कार्य बरसात के उपरांत आरंभ कर दिया जाएगा। इस सड़क के निर्माण के लिए 14 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है।

इस मौके पर पच्छाद कांग्रेस मंडलाध्यक्ष सिरमौर सिंह, बनेठी पंचायत के प्रधान कमलेश कुमार, बनेठी पंचायत के पूर्व उपप्रधान धनवीर सिंह पूर्व प्रधान नेहर स्वार राजेन्द्र ठाकुर, उप प्रधान नेहरस्वार सुरेश कुमार, कांतीलाल डोगरा, मदल लाल डोगरा, सुरेंद्र सिंह, शांति देवी, गीता देवी, बाबू राम, तेजवीर सिंह, हुनर सिंह, भूपेंद्र सिंह, जगमोहन सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams