News Flash
flyover

शहर के खोखों पर अब उपायुक्त सुनाएंगे फैसला

शहर में व्यापारी वर्ग को होगा बड़ा लाभ

सुरेश कश्यप। हमीरपुर
शहर के खोखा आबंटन का मामला अब उपायुक्त के दरबार पहुंच गया है। उपायुक्त हमीरपुर ही इस पर सही फैसला सुनाएंगे। उक्त फैसला प्रशासन व स्थानीय जनता के हित में होगा और विरोध कर रहे खोखाधारकों को भी यह मानना होगा। SDM हमीरपुर ने इस सारे मामले पर हर तरफ से ब्यान कलमबंद्व कर पूरी रिपोर्ट की एक फाइल तैयार की है। पिछले चार दिन से लगे अधिकारी ने वीरवार देर शाम यह रिपोर्ट उपायुक्त को सौंप दी है।

बताया जा रहा है कि प्रशासन का उदेश्य शहर में लगने वाले जाम व हर दिन राहगीरो को वाहनों से मिल रहे जख्मों से निजात दिलाना है। लिहाजा यह तय है कि पुराने खोखे लगभग हटाए जाएंगे लेकिन उपायुक्त के दरबार में अब यह फैसला सुनाया जाएगा कि क्या पुराने खोखे उठाकर ठीक पीछे नए बनाने जाएंगे या फिर पुरानों को हटाकर पहले से तैयार किए गए नए खोखों को आंबटित किया जाएगा।

अब इसी फैसले पर संशय बरकरार है। हमीरपुर शहर के खोखाधारकों में अब अपने खोखों को लेकर चिंता बढ़ गई है। पिछले लंबे समय से लटके इस मामले पर प्रशासन की गंभीरता से यह तय हो गया है कि जल्द ही हमीरपुर शहर के बाहर मार्ग खुला हो जाएगा। बस अड्डा हमीरपुर से बस के निकलते व अंदर आने के समय में लगने वाली वाहनों की लंबी कतार अब जल्द ही टूट जाएगी।

हमीरपुर बस अड्डे पर नगर परिषद का भी फ्लाईओवर बनाने का प्लान है। भविष्य को लेकर तैयार किए गए इस प्लान पर अभी बजट का प्रावधान नहीं हो सका है लेकिन फ्लाईओवर पुल के जरिए बाल स्कूल के खेल मैदान तले बने खोखों से शुरू होने वाले इस फ्लाइओवर को बस अड्डा के भीतर उतारा जाएगा।

दुर्घटनाओं का भी ग्राफ भी होगा कम

अड्डे पर खाली समय में सवारियां फ्लाई ओवर के जरिए आराम से खोखों तक पहुंच कर खरीददारी कर सकेेंगी। इससे दुर्घटनाओं का भी ग्राफ कम हो जाएगा। प्रशासन द्वारा तैयार किए गए प्लान पर यदि ध्यान दिया जाए तो मार्ग खुला होने से बस अड्डा हमीरपुर के बाहर व्यापारिक दृष्टिकोण में बढ़ावा मिलेगा।

खोखा आबंटन के मामले पर सभी पक्षों के ब्यान दर्ज किए हैं। हर पक्ष को इसमें मजबूती से रखा गया है। अंतिम रिपोर्ट फैसले के लिए उपायुक्त हमीरपुर को सौंप दी गई है। वही इस पर अंतिम निर्णय सुनाएंगे। -अरिंदम चौधरी, SDM हमीरपुर

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams